Move to Jagran APP

बिल्डर सुधीर चावला पर मेहरबान दो सिपाही निलंबित, होटल में खिलाते थे खाना

बहुचर्चित एनएच-74 घोटाले के आरोपित बिल्डर सुधीर चावला को कोर्ट में पेशी के दौरान मेहरबान दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

By Edited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 07:14 PM (IST)
बिल्डर सुधीर चावला पर मेहरबान दो सिपाही निलंबित, होटल में खिलाते थे खाना
बिल्डर सुधीर चावला पर मेहरबान दो सिपाही निलंबित, होटल में खिलाते थे खाना

हल्द्वानी, जेएनएन : बहुचर्चित एनएच-74 घोटाले के आरोपित बिल्डर सुधीर चावला को कोर्ट में पेशी पर ले जाने के दौरान मेहरबान दोनों सिपाहियों की पहचान कर ली गई है। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव की जांच रिपोर्ट पर एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर पुलिस लाइन से अटैच कर दिया है। इन सिपाहियों के खिलाफ रविवार से विभागीय जांच शुरू की जाएगी। बिल्डर चावला नैनीताल जिला जेल में बंद है।
तीन दिन पहले रुद्रपुर की अदालत में पेशी पर ले जाने के दौरान चावला के एक प्रतिष्ठित होटल में खाना खाने का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में बिल्डर सुधीर अपनी पत्‍‌नी के साथ बैठकर खाना खा रहा था। जबकि कुछ ही दूर दूसरी टेबल में दो सिपाही भी खाना खा रहे थे। दोनों सिपाहियों की ड्यूटी बिल्डर को कोर्ट पेशी पर लेकर जाने की थी। यही नहीं, चर्चा यहां तक थी कि सुधीर चावला कोर्ट में पेशी के लिए सरकारी वाहन में जाने के बजाय निजी वाहन में आता-जाता था। बिल्डर की पत्‍‌नी अपनी निजी कार से कोर्ट में पेशी पर लाने, वापस ले जाने का कार्य करती थी। इसके अलावा पेशी पर आने-जाने के दौरान व न्यायालय परिसर में बिल्डर बिना हथकड़ी पत्‍‌नी के साथ रहता था।
वीडियो वायरल होने पर एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव को जांच सौंपी। एसपी सिटी ने बताया कि वीडियो 24 नवंबर 2018 का है। उस दिन कोर्ट में पेशी पर ले जाने की ड्यूटी नैनीताल पुलिस लाइन में तैनात सिविल पुलिस के जवान तालिब हुसैन व ललित मोहन की थी। दोनों की पहचान करने के साथ ही जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी गई है। वहीं, एसएसपी ने बताया कि एसपी सिटी की रिपोर्ट पर सिपाही तालिब व ललित को निलंबित कर पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया है। दोनों के विरुद्ध रविवार से विभागीय जांच शुरू की जाएगी। सभी जवान अपने कर्तव्यों का निर्वहन गंभीरता से करें।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : निलंबित आइएएस डॉ. पंकज पांडे की अंतरिम जमानत अर्जी खारिज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.