Move to Jagran APP

निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार

पिथौरागढ़ में स्मार्ट मनी बी.कंपनी लिमिटेड चंद्रबनी देहरादून ने शिविर लगाकर लोगों ने निवेश कराया। कंपनी की स्वामी देविका पालीवाल और प्रबंधक कमल सिंह थापा के खातों में 4.42 लाख रुपये जमा हुए। बाद में पता चला कंपनी फर्जी है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 24 Mar 2022 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 24 Mar 2022 08:19 PM (IST)
निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली महिला सहित दो गिरफ्तार
4.42 लाख की धोखाधड़ी के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : निवेश पर आकर्षक ब्याज और अन्य सुविधाओं का झांसा देकर 4.42 लाख की धोखाधड़ी के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी देहरादून में भी लोगों से ठगी का खेल खेल रहे थे।

loksabha election banner

पिथौरागढ़ निवासी सुमित सिंह और दीपक सिंह लुंठी ने कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया था कि स्मार्ट मनी बी.कंपनी लिमिटेड चंद्रबनी देहरादून ने पिथौरागढ़ में शिविर लगाकर कंपनी में धन निवेश पर आकर्षक ब्याज और अन्य सुविधाओं का प्रलोभन दिया।

पिछले एक साल के भीतर दोनों ने कंपनी की स्वामी देविका पालीवाल और प्रबंधक कमल सिंह थापा के खातों में 4.42 लाख रूपये जमा किया गया। कंपनी ने इसमें से 3.05 लाख की धनराशि वापस दी, लेकिन शेष धनराशि देने से इंकार कर दिया।

पुलिस ने धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन सुमित पांडे की अगुवाई में गठित टीम ने जांच की। जांच में पता चला कि कंपनी फर्जी है और लोगों को अधिक ब्याज का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रही है।

पुलिस ने साइबर सेल की मदद से दोनों आरोपी कमल सिंह थापा और देविका पालीवाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों लोग देहरादून में भी लोगों से निवेश के नाम पर ठगी कर रहे थे। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसआई सोमेंद्र सिंह, कांस्टेबल सतेंद्र सुयाल, गोविंद सिंह, कविता मेहरा शामिल थे। साइबर सेल की प्रियंका इजराल ने सहयोग दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.