Move to Jagran APP

टावर लगाने के नाम पर 18 लाख रुपये ठगने वाले 2 आरोपित कोलकाता से गिरफ्तार

खेत या जमीन में टावर लगाने के नाम पर ठगी करने का रैकेट देशभर में चल रहा है। ठग खेत या आपकी जमीन पर टावर लगाने के एवज में मोटा किराया आफर करते हैं। उसके बाद कागज की फार्मेल्टी के लिए पैसे मांगकर ठग लेते हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2022 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2022 04:10 PM (IST)
टावर लगाने के नाम पर 18 लाख रुपये ठगने वाले 2 आरोपित कोलकाता से गिरफ्तार
आरोपित अनिकेत मंडल और नितेश कुमार झा निवासी बकुल बागान को कोलकाता से गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : बीएसएनएल का टावर लगाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। मामला लगभग एक साल पूर्व का है।

loksabha election banner

गिरीश चंद्र जोशी ने थाना जाजरदेवल में 26 अप्रैल 2021 को  एक तहरीर दी थी। तहरीर में कहा गया था कि रवि शर्मा बीएसएनएल कोलकाता ने बीएसएनएल टावर लगाने के नाम पर उससे 18 लाख 11 हजार रुपए की धोखाधड़ी की है। तहरीर के आधार पर जाजरदेवल थाने में धारा 420 व 66 डी आइटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की विवेचना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अस्कोट प्रभात कुमार की जा रही है।

विवेचना के दौरान पाया गया कि वादी द्वारा अनिकेत मंडल के  मोबाइल नंबर पर पेटीएम के जरिए धनराशि दी गई है।  उक्त मोबाइल नंबर के माध्यम से जब जांच की तो तीन अन्य मोबाइल नंबर भी इस अभियोग में प्रकाश में आए। पुलिस की साइबर सैल टीम द्वारा आरोपितों की लोकेशन का पता चला। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर  पुलिस उपाधीक्षक सुमित पांडेय के नेतृत्व में  आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।

एसआइ  हेम तिवारी की पुलिस टीम ने आरोपितों का पता लगाते साइबर सैल की मदद से  सोमवार को दो आरोपित अनिकेत मंडल और  नितेश कुमार झा निवासी बकुल बागान को कोलकाता से गिरफ्तार किया। दोनो के खिलाफ  अग्रिम वैधानिक कार्यवाही जारी है।

साइबर ठग को दिल्ली से गिरफ्तार

बनबसा : पुलिस की साइबर सैल टीम ने महिला के खाते से डेढ़ लाख रुपये उड़ाने वाले दिल्ली के एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया। ग्राम सभा बनबसा के चूनाभट्टा निवासी कलावती देवी पत्नी इन्द्र बहादुर चंद ने 12 मार्च को पुलिस को तहरीर देकर उसके साथ ठगी होने की शिकायत की थी।

तहरीर में महिला ने कहा था कि राम आन्नद पुत्र अज्ञात और नीरजा देवी पत्नी अज्ञात ने मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलने के दौरान उनके पोते योगेन्द्र चंद को आईडी देने का लालच देकर अपने पेटीएम खाते में अलग-अलग तिथियों में 146000 (एक लाख छियालीस हजार) की धनराशि निकाल ली। तहरीर के बाद साइबर सेल ऑपरेशन प्रभारी सीओ अभिनय कुमार के नेतृत्व में साइबर टीम द्वारा सर्विलांस और साइबर रिपोर्ट के आधार पर 21 मार्च को दिल्ली पहुंचकर ठग राम आन्नद पुत्र संजय आन्नद, निवासी शहादरा दिल्ली को उसके घर से अपराध में प्रयुक्त मोबाइल और एक सिम के साथ पकड़ लिया। टीम में उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, कांस्टेबल प्रवीण कुमार, गिरीश भट्ट शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.