जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर में मेडिकल स्टोर स्वामी के घर हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने 45 सीसीटीवी खंगालते हुए पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से तीन सोने की चेन, दो अंगूठी, दो कड़े, एक जोड़ी पायल, छह हजार की नगदी समेत अन्य सामान बरामद कर लिया है। बाद में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों चोर पहले भी चाकू और चोरी में जेल जा चुके हैं। वह स्मैक और नशीले इंजेक्शन की पूर्ति के लिए चोरी करते हैं।

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि 19 सितंबर की रात ट्रांजिट कैंप, मछली बाजार निवासी यशोदा विश्वास पत्नी उज्जवल विश्वास के घर से चोरों ने 30 हजार की नकदी समेत लाखों के जेवरात और एटीएम तथा गोल्डन कार्ड चुरा लिए थे। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। साथ ही सीओ सिटी अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई थी। इसके लिए पुलिस ने घटनास्थल के साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। जहां पुलिस को कुछ संदिग्ध दिखाई दिए। करीब 45 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद एक आरोपित की तस्दीक हुई। जिस पर पुलिस उसके संबंध में जानकारी जुटाने में जुट गई थी। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि बुधवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि फुटेज में कैद युवक मोदी मैदान के पास है।

इस पर थानाध्यक्ष विनोद सिंह फर्त्याल, एसआई धीरज टम्टा, एसआई मनोज कुमार, एसआई ललित चौधरी, कांस्टेबल राजेंद्र कन्याल, पंकज सजवाण, नीरज भोज और धर्मेंद्र कुमार मोदी मैदान पहुंच गए। जहां पुलिस को देख दो युवक भागने लगे। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। इस दौरान उनके पास से चोरी के तीन सोने की चेन, दो अंगूठी, दो सोने के कड़े, एक जोड़ी पायल, छह हजार की नकदी, दो एटीएम कार्ड, तीन गोल्डन कार्ड, तीन आधार कार्ड व डायरी बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम ग्राम रायपुर निवासी सिकंदर पुत्र सतनाम सिंह और वार्ड नंबर चार, दिनेशपुर निवासी अजय वाला पुत्र अरूण वाला बताया। बताया कि वह स्मैक और नशीले इंजेक्शन के लिए चोरी करते थे। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Edited By: Skand Shukla