Move to Jagran APP

हिम्मतपुर तल्ला का नलकूप फुंका

कालाढूंगी रोड स्थित हिम्मतपुर तल्ला गांव को जलापूर्ति करने वाले नलकूप की मोटर फुंक गई है। जिससे क्षेत्र की जलापूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 05:55 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:55 AM (IST)
हिम्मतपुर तल्ला का नलकूप फुंका
हिम्मतपुर तल्ला का नलकूप फुंका

हल्द्वानी : कालाढूंगी रोड स्थित हिम्मतपुर तल्ला गांव को जलापूर्ति करने वाले नलकूप की मोटर फुंक गई है। वहीं, जज फार्म नलकूप की मोटर निकाल ली गई है। बुधवार से नई मोटर व पाइप डालने का काम शुरू होगा। बिजली की आपूर्ति बाधित रहने से दमुवाढूंगा में भी जलसंकट गहराया है। जबकि जीतपुर नेगी में एक सप्ताह बीतने के बाद भी सिंचाई विभाग टूटी मोटर को नहीं निकाल पाया है।

loksabha election banner

हिम्मतपुर तल्ला नलकूप से करीब छह सौ परिवारों को जलापूर्ति होती है। नलकूप की मोटर फुंकने से इन परिवारों के सामने पेयजल का गंभीर संकट खड़ा हो गया है। जलसंस्थान ने पानी की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए दो टैंकर लगाए हैं। जज फार्म नलकूप के लिए बुधवार सुबह से नई मोटर लगाने का काम शुरू होगा। गुरुवार शाम तक नलकूप से जलापूर्ति शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। अवर अभियंता पंकज उपाध्याय ने बताया कि जजफार्म में पानी की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए दो टैंकर लगे हैं। दमुवाढूंगा में भी दो टैंकरों से दिनभर पानी बंटवाया गया। इसके अलावा दो टैंकर जीतपुर नेगी, एक पनियाली क्षेत्र, एक पीपलपोखरा व भरतपुर और एक राजपुरा क्षेत्र में भेजा गया है। दिनभर में टैंकरों से विभिन्न क्षेत्रों में कुल 81 चक्कर लगाकर साढ़े चार लाख लीटर पानी बांटा गया है।

इधर हरिपुर रतन सिंह गांव में पेयजल संकट से दर्जनों ग्रामीण परिवार परेशान हैं। ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देकर पेयजल समस्या के समाधान की मांग की है। क्षेत्र के पीराय चौधरी ने बताया कि कई महीने से संकट गहराया हुआ है। इसकी लिखित शिकायत कई बार जलसंस्थान अफसरों से की जा चुकी है। लेकिन अब तक समस्या के समाधान के लिए कार्यवाही नहीं हुई है। ज्ञापन देने वालों में चंदू जुयाल, हंसी पालीवाल, रोहित बिष्ट, शंकर सिंह, आनंद जोशी, जयंती, गजेंद्र सिंह, हरिशंकर ज्याला, चंद्र सिंह सनौला, सुनील सिंह नेगी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.