Move to Jagran APP

तीन दिन की मशक्कत के बाद बुझी ट्रंचिंग ग्राउंड की आग, लोगों को राहत nainital news

हल्‍द्वानी के ट्रंचिंग ग्राउंड के कूड़े में पिछले 18 दिनों से धधक रही आग पर मंगलवार को पूरी तरह काबू पा लिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 04:27 PM (IST)
तीन दिन की मशक्कत के बाद बुझी ट्रंचिंग ग्राउंड की आग, लोगों को राहत nainital news
तीन दिन की मशक्कत के बाद बुझी ट्रंचिंग ग्राउंड की आग, लोगों को राहत nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्‍द्वानी के ट्रंचिंग ग्राउंड के कूड़े में पिछले 18 दिनों से धधक रही आग पर मंगलवार को पूरी तरह काबू पा लिया गया। नगर निगम और फायर बिग्रेड की टीम ने पिछले तीन दिनों से सामूहिक अभियान चलाकर आग बुझाने के प्रयास किए। ट्रंचिंग ग्राउंड से उठ रहे धुएं और धूल के कारण क्षेत्रवासियों में फेफड़े संबंधी बीमारी फैलने लगी है। श्‍वास की दिक्‍कतों के कारण दो लोगों को की मौत हाे चुकी है।

loksabha election banner

गौला रोखड़ स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड के चार एकड़ में फैले कूड़े में पिछले कई दिनों से आग धधक रही थी। कूड़े से निकल रही जहरीले धुएं के कारण लोगों के बीमार होने के मामले भी सामने आए। नगर निगम कछुआ गति से आग बुझाने का प्रयास कर रहा था। इंदिरानगर के जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर शनिवार को डीएम सविन बंसल ने नगर आयुक्त, एसडीएम और एसपी सिटी को आग बुझाने के प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। इसके बाद हरकत में आए अधिकारियों ने आग बुझाने के लिए सामूहिक अभियान चलाया। सोमवार रात आग को पूरी तरह से बुझा लिया गया। मंगलवार सुबह सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र सिंह चौहान, सफाई निरीक्षक अमोल असवाल ने क्षेत्र का दौरा किया। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने बताया कि आग पूरी तरह बुझा ली गई है। भविष्य में आग लगाने वालों पर नजर रखने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.