हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी के तीनपानी में कारोबारी के घर हुई चोरी का अधूरा पर्दाफाश करने से नाराज व्यापारियों का धैर्य जवाब दे गया। दर्जनों व्यापारियों ने कोतवाली में प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। अल्टीमेटम दिया कि दो हफ्ते में पर्दाफाश नहीं हुआ तो परिवार के साथ कोतवाली में टेंट लगाकर प्रदर्शन करेंगे।

मंगलवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल बैनर तले दर्जनों व्यापारी कोतवाली में एकत्र हुए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। व्यापारियों का कहना था कि डेढ़ महीने पहले तीनपानी निवासी कारोबारी शिव कपूर के घर 80 लाख की नगदी व 15 किलो सोना चोरी हुआ था। इस मामले में पुलिस ने एक महीने पहले अधूरा पर्दाफाश कर दिया।

पुलिस एक किलो सोना भी बरामद नहीं कर सकी। 2500 रुपये बरामद कर पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाई। इधर, कोतवाली में नारेबाजी व हंगामा होते ही पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। कोतवाल ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माने।

इसके बाद सीओ भूपेंद्र सिंह धोनी मौके पर पहुंचे और आश्वासन दिया। व्यापारियों ने दो टूक कहा है कि दो सप्ताह में पर्दाफाश नहीं होता है तो वह बच्चों वह महिलाओं के साथ मिलकर कोतवाली में ही टेंट लगा देंगे और अनिश्चित काल के धरने पर बैठेंगे।

Edited By: Skand Shukla