Move to Jagran APP

Nainital News : नैनीताल में वाहन को एंट्री देने से रोका तो पुलिस से भिड़ गए उत्‍तर प्रदेश के पर्यटक

शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए वीकेंड पर पर्यटक वाहनों को रूसी बाईपास क्षेत्र में पार्क कर शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को शहर में एंट्री दी जा रही है। ऐसे में वाहन को एंट्री नहीं मिलने पर यूपी के कुछ पर्यटकों ने बवाल खड़ा कर दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 10:16 PM (IST)
Nainital News : नैनीताल में वाहन को एंट्री देने से रोका तो पुलिस से भिड़ गए उत्‍तर प्रदेश के पर्यटक
Nainital News : नैनीताल में वाहन को एंट्री देने से रोका तो पुलिस से भिड़े पर्यटन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : शहर में पार्किंग की समस्या को देखते हुए वीकेंड पर पर्यटक वाहनों को रूसी बाईपास क्षेत्र में पार्क कर शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को शहर में एंट्री दी जा रही है। ऐसे में वाहन को एंट्री नहीं मिलने पर यूपी के कुछ पर्यटकों ने बवाल खड़ा कर दिया।

loksabha election banner

बाईपास क्षेत्र में जब पर्यटक वाहन को पुलिस कर्मियों ने रोककर बाईपास में ही खड़ा करने के निर्देश दिए तो पर्यटक पुलिस से ही भिड़ गए। काफी समझाने बुझाने के बाद भी जब पर्यटक शांत नहीं हुए तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आई। जिनको न्यायालय पेश करने की तैयारी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह से ही शहर में पर्यटक वाहनों का दबाव बढ़ने के बाद पुलिस ने वाहनों को रूसी बाईपास क्षेत्र में ही रोकना शुरू कर दिया। वहां से शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को शहर के भीतर पहुंचाया जा रहा था। इसी बीच नैनीताल को आ रहे पर्यटक वाहन संख्या यूके-06-एजी- 9617 को पुलिस ने रोक लिया।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें वाहन रूसी बाईपास में ही पार्क कर शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल जाने की जानकारी दी। मगर इस दौरान पर्यटक पुलिस से बहस करने लगे। वीडियो बनाते हुए पर्यटक अभद्रता पर उतर आए और रोके गए अन्य पर्यटकों को भी भड़काते हुए जबरदस्ती अपना वाहन भीतर ले जाने की बात करने लगे। जिससे मौके पर हंगामा खड़ा हो गया।

हंगामा बढ़ता देख ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तल्लीताल थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद तल्लीताल एसआई बबीता समेत अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और पर्यटकों को डांट फटकार कर शांत कराने का प्रयास किया। मगर फिर भी पर्यटक शांत नहीं हुए।

एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि क्षेत्र में पर्यटकों द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने के साथ ही अन्य पर्यटकों को भड़काने का प्रयास किया गया है। जिस पर सीआरपीसी की धारा 151 के तहत राजेंद्र नगर पश्चिमी लच्छीपुर गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर निवासी नीतीश कुमार, प्रतिमा राय, रितेश राय और नेहरी नगर चकियाबा देवरिया यूपी निवासी अभिषेक राय को गिरफ्तार किया गया। जिनको न्यायालय पेश करने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.