सितारगंज, जेएनएन : विदेश और देश के विभिन्न प्रांतों से क्षेत्र में लौटने वालों का सिलसिला अभी थमा नहीं है। रविवार को दुबई से लौटे तीन लोगों समेत 16 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। सभी की तबीयत सामान्‍य है और 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। चिकित्सकों ने उन्हें 14 दिन तक किसी से भी न मिलने की हिदायत दी है। सितारगंज में अब तक क्षेत्र में 138 लोग होम क्वॉरेंटाइन किए जा चुके हैं ।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विदेश से भारतीयों के लौटने का सिलसिला जारी है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दुबई से लौटे 3 लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग की। इसके अलावा दिल्ली आगरा पंजाब आदि से लौटे 13 और लोगों की भी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेश आर्य ने बताया कि कुंवरपुर सिसैया में दुबई से इस्लाम व इकराम पुत्र बन्ने मियां समेत तीन लोग यहां वापस आए हैं। जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों युवकों की कोरोना स्क्रीनिंग की गई हालांकि तीनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है उन्होंने बताया कि इसके अलावा 13 अन्य लोग भी विभिन्न प्रांतों से लौटे थे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका भी चेकअप किया।

देश विदेश से लौटे सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है लेकिन उन्हें होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है उन्हें हिदायत दी गई है कि वह कहीं बाहर ना निकले और ना ही कहीं किसी से मिले। डॉक्टर आर्य ने बताया कि अब तक क्षेत्र में 138 लोग होम करंट टाइम में है जिनका स्वास्थ्य विभाग नियमित परीक्षण कर रहा है। डॉ आर्य ने लोगों को सलाह दी है कि वह फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और घरों से बाहर ना निकले। ऐसा करने पर कोरोनावायरस का संक्रमण प्रभावी नहीं हो पाएगा उन्होंने कहा कि बचाव ही इस वायरस से बचने का सबसे बड़ा माध्यम है।

यह भी पढ़ें 

ऊधमिसंहनगर जिले में गरीबों और बेसहारा लोगों के लिए शुरू होंगे 300 मोदी किचन 

एंबुलेंस से जा रहे थे स्‍मैक की तस्‍करी करने, रुद्रपुर में चार गिरफ्तार 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस