Move to Jagran APP

तीन कार्यालय एक छत के नीचे आने से बेहतर होगी नागरिक आपूर्ति, मंत्री बंशीधर भगत ने किया खाद्य विभाग के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

कुमाऊं मंडल की खाद्य आपूर्ति हल्द्वानी शहर के तीन अलग-अलग स्थानों पर स्थित कार्यालयों से नियंत्रित की जाती थी। इस कारण समन्वय बनाने में असुविधा होती थी। उपायुक्त संभागीय नियंत्रक व लेखाधिकारी कार्यालयों के एक छत के नीचे आने से कुमाऊं मंडल की खाद्य आपूर्ति सुचारू रूप से हो सकेगी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 05:34 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 05:34 PM (IST)
तीन कार्यालय एक छत के नीचे आने से बेहतर होगी नागरिक आपूर्ति, मंत्री बंशीधर भगत ने किया खाद्य विभाग के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण
संभागीय खाद्य नियंत्रक कार्यालय के निर्माण के लिए भगत ने विशेष प्रयास किए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत ने खाद्य विभाग के नवनिर्मित भवन का बुधवार को लोकार्पण किया। 1974 से किराए के भवन में संचालित हो रहे संभागीय खाद्य नियंत्रक कार्यालय के निर्माण के लिए भगत ने विशेष प्रयास किए। 4.19 करोड़ की लागत से इनका निर्माण हुआ।

loksabha election banner

इस दौरान भगत ने कहा कि कुमाऊं मंडल की खाद्य आपूर्ति हल्द्वानी शहर के तीन अलग-अलग स्थानों पर स्थित कार्यालयों से नियंत्रित की जाती थी। इस कारण लेखा विभाग, वितरण, गोदाम आदि में समन्वय बनाने में असुविधा होती थी। उपायुक्त, संभागीय नियंत्रक व लेखाधिकारी कार्यालयों के एक छत के नीचे आने से कुमाऊं मंडल की खाद्य आपूर्ति सुचारू रूप से हो सकेगी। तीन साल के भीतर भवन निर्माण के लिए भगत ने कार्यदायी संस्था की सराहना की। नव निर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए मंत्री ने सभी कर्मचारियों व अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार ने खूबसूरत कार्यालय भवन दे दिया है। जनहित के कार्यों को भविष्य में और बेहतर समन्वय से करने की बात कही। कार्यालय में कोरोना से बचाव के हर संभव उपाय करने की सलाह दी।

इस दौरान मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला, आरएफसी कुमाऊं एलएम रयाल, अनुशासन समिति अध्यक्ष दीपक मेहरा, भाजपा मंडल अध्यक्ष नवीन भट्ट, पार्षद राजेंद्र नेगी, जिला महामंत्री कमलनयन जोशी, त्रिलोक निगल्टिया, दीपू भगत, दीपू नेगी, कैलाश भट्ट, मोहन नेगी, नवल किशोर जोशी, सावित्री बर्थवाल, विनोद मेहरा, विनोद लोशाली, बलजीत सिंह, ललित नेगी, कुंदन भाकुनी, रेवाधार बृजवासी आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.