Move to Jagran APP

रुद्रपुर के मोबाइल शोरूम में हुई 40 लाख की चोरी का खुलासा, गैंग के तीन आरोपित गिरफ्तार

काशीपुर बाइपास रोड स्थित धींगरा मोबाइल शोरूम से 40 लाख के मोबाइल चोरी का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। चोरी की घटना को बिहार के चादर गैंग ने अंजाम दिया था।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 04:37 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 12:02 PM (IST)
रुद्रपुर के मोबाइल शोरूम में हुई 40 लाख की चोरी का खुलासा, गैंग के तीन आरोपित गिरफ्तार

रुद्रपुर, जेएनएन : काशीपुर बाइपास रोड स्थित धींगरा मोबाइल शोरूम से 40 लाख के मोबाइल चोरी का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। चोरी की घटना को बिहार के चादर गैंग ने अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी के 20 मोबाइल बरामद कर लिए हैं। साथ ही गिरोह के मुख्य आरोपित समेत फरार चल रहे छह सदस्यों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। जबकि गिरफ्तार सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर उन्‍हें जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

धनतेरस से ठीक एक दिन पहले हुई थी चोरी

धनतेरस से ठीक एक दिन पहले 24 अक्टूबर की रात चोरों ने गदरपुर निवासी केशव धींगरा की काशीपुर रोड स्थित धींगरा मोबाइल शोरूम से 40 लाख रुपये कीमत के करीब 145 मोबाइल चुरा लिए थे। साथ ही डेढ़ लाख की नकदी भी उड़ाई थी। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा और एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी। सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज के आधार पर पुलिस ने दिल्ली, हरियाणा, यूपी और बिहार पुलिस से संपर्क किया। इस दौरान पता चला कि इस तरह की वारदात को बिहार, घोड़ासहन जिला मोतीहारी का चादर गैंग अंजाम देता है। इसके आधार पर पुलिस चादर गैंग के सदस्यों की तलाश में जुट गई।

गुणगांव से चोरों को धरा गया

एसपी सिटी और एसपी क्राइम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने नगरपालिका मैदान गुड़गांव, हरियाणा में रविवार को दबिश दी। जहां से पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया। उनके पास से चोरी के 20 मोबाइल बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम वीरता चौक, थाना घोड़ासहन, जिला मोतिहारी बिहार निवासी मुन्ना देवान पुत्र जेनुल देवान, मोहम्मद टिमना पुत्र इस्लाम उर्फ यूनुस और लालबाबू गोसांई पुत्र गुलाब गुंसाई बताया। बताया कि बरामद मोबाइल में से 14 मोबाइल उत्तराखंड के रुद्रपुर से चुराए थे। इस पर पुलिस तीनों को चोरी के मोबाइल के साथ रुद्रपुर ले आई।

सरगना का नाम समीर

एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा और एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने अपने साथियों का नाम समीर उर्फ चेलुवा पुत्र मुस्तफा देवान, सलमान उर्फ बेलुवा पुत्र मुस्तफा देवान, रियाज उर्फ रियाजुदद्दीन पुत्र कयामुद्दीन, नसरूद्दीन पुत्र बेचनदर्जी उर्फ थारू, अजय सुनार पुत्र रघुवर सुनार, संतोष उर्फ संतोष जायसवाल पुत्र गौरी जायसवाल बताया। बताया कि 24 अक्टूबर को उन्होंने ही अपने गिरोह के मुखिया समीर के कहने पर रुद्रपुर के धींगरा मोबाइल शोरूम में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। बाद में पुलिस ने सभी चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार चोरों को जेल भेज दिया है।

तड़के 25 मिनट में साफ कर दिया था पूरा शोरूम

चादर गैंग ने धींगरा मोबाइल शोरूम में चोरी से पहले रैकी की थी। इसके बाद गिरोह के सदस्य ने 23-24 अक्टूबर के तड़के केवल 25 मिनट के भीतर शोरूम का शटर उठाकर लाखों के मोबाइल चुरा लिए। इसके बाद वह रोडवेज बस से पहले मुरादाबाद और फिर दिल्ली पहुंचे। एसपी सिटी देवेंद्र ङ्क्षपचा के मुताबिक धींगरा मोबाइल शोरूम में चोरी से पहले चादर गैंग का लीडर समीर उर्फ वचेलुवा, रियाज और संतोष हल्द्वानी में तारीख में आए थे। वापसी में रुद्रपुर के काशीपुर रोड स्थित मोबाइल की दुकानों की रेकी कर धींगरा मोबाइल शोरूम चिह्नित की। वह अपने सदस्यों के पास गुडग़ांव गए। किराए में रह रहे सदस्यों को चोरी का प्लान बताया। इसके बाद सभी 23 अक्टूबर की शाम सात बजे आनंद बिहार बस स्टेशन पहुंचे। रात दो बजे के आसपास वह डीडी चौक रुद्रपुर में उतर गए। इसके बाद गिरोह का लीडर समीर सभी सदस्यों को लेकर ब्रह्म्म मुहूर्त में करीब चार बजे धींगरा मोबाइल शोरूम के पास लेकर पहुंचा। जहां लालबाबू ने चौकीदार को अपनी बातों में उलझाया। अजय व मुन्ना देवान ने चादर से शटर के सामने पर्दा किया। समीर उर्फ चेलुवा, सलमान व नसरूद्दीन ने शटर को उठाकर संतोष तथा रियाज को दुकान के अंदर घुसा दिया। जबकि टिमना देवान रोड पर निगरानी कर रहा था। करीब 25 मिनट के भीतर संतोष व रियाज ने शोरूम को खाली कर दिया। इसके बाद वह रोडवेज स्टेशन पर पहुंचे और बस से मुरादाबाद गए। मुरादाबाद मेें बस बदलने के बाद वह दिल्ली पहुंचे। जहां से समीर चोरी के कुछ मोबाइल को छोड़कर अधिकतर मोबाइल लेकर प्राइवेट बस से मोतीहारी बिहार के लिए ले गया।

यह भी पढ़ें : दहेज के लिए शराब के नशे में पत्नी को बेरहमी से पीटा और मोमबत्ती से जला दिया हाथ 

यह भी पढ़ें : सेना में भर्ती कराने के नाम पर दलाली करने वाला पूर्व सैनिक पकड़ा गया, आर्मी इंटेलीजेंस कर रही पूछताछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.