जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : धारानौला की खड़ी बाजार में मोबाइल शॉप से करीब दो लाख की चोरी का अभी खुलासा भी न हुआ था कि तीन माह बाद चोर गिरोह ने फिर दस्तक दे दी। यहां गारमेंट्स की दुकान का ताला तोड़ पास ही एक बार्बर शॉप को भी निशाना बनाने का प्रयास किया गया। हालांकि जाग होने व मोहल्ले वालों के शोर मचाने पर बदमाश फरार हो गए। इधर, व्यापारियों ने चौकी प्रभारी का घेराव कर रात्रि गश्त तेज कर पुरानी वारदात के खुलासे की मांग उठाई। 

मामला बुधवार मध्यरात्रि का है। धारानौला की खड़ी बाजार में रामलीला मैदान के सामने तल्ला दन्यां निवासी उमा शंकर की पूजा गारमेंट्स के नाम से दुकान है। रात्रि गश्त को धता बता चोरों ने बेखौफ ताला तोड़ दिया। जोर की आवाज होने पर दूसरे माले पर रहने वाले मकानदार जाग गए। उन्होंने हो हल्ला किया तो आसपड़ोस के लोग बाहर निकल आए। पकड़े जाने के डर से चोर भाग निकले। इससे पहले खड़ी बाजार में ही सलीम की बार्बर शॉप का ताला तोडऩे की भी कोशिश की गई। हालांकि दोनों मामलों में चोर माल साफ नहीं कर सके। रात में ही मोहल्ले वालों ने घेराबंदी भी की। मगर फरार उचक्के हत्थे नहीं चढ़े। 

इधर गुरुवार को व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष सुशील साह, सचिव मयंक बिष्टï, पूर्व कोषाध्यक्ष विजय गुड्डू भट्ट, चंदन मेर, अरविंद जोशी, समाजसेवी मनोज सनवाल, जीवन सिंह मेर, दिनेश बिष्टï, बहादुर बिष्टï, कैलाश वर्मा, राजेश जोशी, भुवन पांडे आदि ने चौकी में हंगामा काटा।  चौकी प्रभारी अमरपाल यादव का घेराव किया। उन्होंने आश्वस्त किया कि चोरी का प्रयास करने वालों को जल्द पकड़ा जाएगा। 

सीसीटीवी कैमरे को एक लाख देंगे चौहान 

व्यापारी नेताओं ने विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान के समक्ष भी बढ़ती वारदातों का मुद्दा उठाया। चौहान ने खड़ी बाजार में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए विधायक निधि से एक लाख रुपये देने की घोषणा की। ताकि बाजार क्षेत्र की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। 

तीन माह में तीसरी घटना 

इसी साल बीते मार्च में चोरों ने खड़ी बाजार में भुवन पांडे की मोबाइल शॉप को निशाना बना करीब दो लाख रुपये का माल पार कर लिया था। उसी रात बावन सीढ़ी बाजार में अरविंद बिष्टï की मोबाइल शॉप के तोड़े गए। हालांकि जाग होने पर बड़ी चोरी बच गई।

Edited By: Prashant Mishra