हल्द्वानी, जेएनएन : टीपीनगर चौकी से चंद कदम दूर महर्षि स्कूल रोड पर स्थित तीन दुकानों पर बीती रात चोरों ने सेंध लगा दी। दो किराना स्टोर व एक हेयर ड्रेसर की दुकान के ताले तोड़कर बदमाश हजारों की नकदी व सामान ले उड़े। सुबह कारोबारियों के पहुंचने पर दुकानें के ताले टूटने से हड़कंप मचा। टीपीनगर पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू की है।

मानपुर पश्चिम की कृष्णा कालोनी में रहने वाले बुजुर्ग त्रिलोचन तिवाड़ी का महर्षि स्कूल रोड पर जनरल स्टोर है। त्रिलोचन तिवाड़ी ने बताया कि वह गुरुवार शाम करीब आठ बजे दुकान बंद कर घर गए। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे दुकान पर पहुंचे तो शटर पर लगाए गए दोनों ताले टूटे पड़े थे। शटर उठाने पर देखा तो गल्ले में रखे करीब 50 हजार रुपये, सिगरेट के डिब्बे व सामान गायब था। इसके अलावा पांच दूध के पैकेट भी चोर ले उड़े। त्रिलोचन तिवाड़ी के जनरल स्टोर से सटी हेयर ड्रेसर की दुकान के भी चोरों ने ताले तोड़ रखे थे, हालांकि दुकान में उन्हें कुछ नहीं मिला। वहीं इसके समीप स्थित गोविंद बल्लभ पुजारी का बाराही जनरल स्टोर है। जनरल स्टोर के पीछे ही गोविंद बल्लभ का परिवार रहता है। उनकी दुकान के शटर के दोनों ताले भी चोरों ने तोड़ रखे थे। उनकी दुकान से पांच से छह हजार रुपये की नकदी चोर ले गए।

बढ़ई की दुकान के बगल में रखा बैंच जलाया

महर्षि रोड पर गुरुवार की पूरी रात चोर-उचक्के तांडव मचाते रहे, लेकिन पुलिस की नींद नहीं टूटी। जिस स्थान पर तीन दुकानों को खंगाला गया था, उससे 100 मीटर आगे ही बनभूलपुरा निवासी मकसूद की बढ़ई की दुकान है। उन्होंने दुकान के बगल में लकड़ी पर रंधा लगाने के लिए एक बैंच बनाकर रखी थी। बीती रात उचक्कों ने बैंच में आग लगा दी। सुबह नौ बजे मकसूद दुकान खोलने पहुंचे तो बैंच की जगह राख दिखाई दी।

दमुवाढूंगा में घर से सिलेंडर ले उड़े उचक्के 

दमुवाढूंगा में राधा कृष्ण कुंज निवासी अनुराग पारस के घर से चोर सिलेंडर ले उड़े। अनुराग की ओर से काठगोदाम थाने में घटना की लिखित शिकायत की गई हैं।

दो अक्टूबर की रात लगाई थी मोबाइल शॉप पर सेंध

बिठोरिया नंबर एक स्थित मोबाइल शॉप पर दो अक्टूबर की चोरों ने सेंध लगाई थी। पीडि़त कारोबारी अब भी मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने की चौखट पर दस्तक दे रहा है। कारोबारी के मुताबिक दुकान से तीन हजार रुपये व एक जियो का मोबाइल चोर ले उड़े थे। अगले दिन घटना ही घटना की सूचना मुखानी पुलिस को दी गई। अब तक पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है।

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप