रुद्रपुर, जेएनएन : इंटेलीजेंस की महिला इंस्पेक्टर के घर के ताले तोड़कर चोरों ने 16 तोला सोने के जेवरात समेत लाखों का माल चुरा लिया। इसका पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी। चोरी के खुलासे को पुलिस ने पांच-छह संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

सिटी वन, बी-137 निवासी प्रकाश कंबोज इंटेलिजेंस में इंस्पेक्टर पद पर तैनात है। गुरुवार सुबह उनके दोनों बच्चे स्कूल चले गए थे। दोपहर 12 बजे प्रकाश कम्बोज घर में ताला लगाकर पति इंद्रजीत ङ्क्षसह के साथ अस्पताल चली गई। बंद मकान के ताले तोड़कर चोरों ने निशाना बना लिया। दोपहर दो बजे प्रकाश कंबोज और इंद्रजीत ङ्क्षसह घर पहुंचे तो मुख्य गेट का ताला टूटा पड़ा था। इसे देख चोरी होने का शक हुआ। जब उन्होंने अंदर गया तो दरवाजे के भी ताले टूटे हुए थे। घर के अंदर सारा सामान बिखरा देख होश उड़ गए। अलमारी भी खुली हुई थी। उन्होंने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर कोतवाल कैलाश चंद्र भटट, एसआई सुधांशू जोशी, एसआई विपिन जोशी पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। इस दौरान प्रकाश कम्बोज ने बताया कि चोर घर में रखी करीब 16 तोला सोने के जेवरात, एक एलइडी, जरूरी दस्तावेज, लैपटॉप, मोबाइल समेत करीब 10 लाख रुपये का सामान चुरा ले गए हैं। कोतवाल कैलाश भटट ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है। इसके लिए कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है, जल्द ही चोरी का खुलासा कर लिया जाएगा।

सीसीटीवी में कैद हुए कार सवार चोर

चोरी की सूचना के बाद पुलिस ने कॉलोनी में लोगों से पूछताछ की। इस दौरान कुछ लोगों ने बताया कि इंटेलीजेंस इंस्पेक्टर के घर के बाहर स्कार्पियो समेत दो कार पार्क थे। पुलिस ने कॉलोनी में जगह जगह लगे सीसीटीवी खंगालना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस को कालोनी से बाहर निकलते हुए कार फुटेज में कैद मिले। फुटेज के आधार पर पुलिस कार सवारों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। माना जा रहा है कि एलईडी समत अन्य सामान चोरी कर चोर कार से ही ले गए हैं।

इंटेलीजेंस के अधिकारी, कर्मचारी जुटे

इंटेलीजेंस इंस्पेक्टर के घर हुई चोरी की सूचना पर पुलिस पहुंची तो आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। इसका पता चलते ही रुद्रपुर के इंटेलीजेंटस के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने घटना के संबंध में भी जानकारी ली।

निर्माणाधीन कॉलोनी के मजदूरों से भी पूछताछ

सिटी वन कॉलोनी में फिलहाल जगह जगह भवन निर्माण काम भी चल रहा है। ऐसे में चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले रेकी की भी संभावना जताई जा रही है। इसे देखते हुए पुलिस ने कालोनी में निर्माणाधीन भवनों में काम करने वाले मजदूरों से भी पूछताछ की। साथ ही उनका सत्यापन हुआ है या नहीं इसकी भी जानकारी ली।

यह भी पढ़ें : तस्करों ने वन टीम पर बोला हमला, रेंजर ने भागकर किसी तरह बचाई जान 

यह भी पढें : रुद्रपुर में लूट की वारदात काे अंजाम देने वाले छह आरोपित गिरफ्तार 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस