Move to Jagran APP

Dengue sting ऊधमसिंह नगर में गम में बदली त्योहार की खुशियां, डेंगू से पुलिस कर्मी की मौत

भदईपुरा अस्थाई चौकी में तैनात पुलिस कर्मी की डेंगू से मौत हो गई। इससे मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 05:04 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 05:04 PM (IST)
Dengue sting ऊधमसिंह नगर में गम में बदली त्योहार की खुशियां, डेंगू से पुलिस कर्मी की मौत
Dengue sting ऊधमसिंह नगर में गम में बदली त्योहार की खुशियां, डेंगू से पुलिस कर्मी की मौत

रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) जेएनएन : जिले के एक पुलिस परिवार के त्‍योहार की खुशियां मातम में बदल गईं। भदईपुरा अस्थाई चौकी में तैनात पुलिस कर्मी की डेंगू से मौत हो गई। इससे मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। किच्छा, लालपुर निवासी 38 साल के मनोज कुमार पुलिस लाइन में तैनात थे। फिलहाल वह भदईपुरा स्थित अस्थाई चौकी में तैनात था। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले मनोज कुमार की तबियत खराब हो गई थी। इस पर डॉक्टरों ने जांच की तो डेंगू की पुष्टि हुई। गंभीर हालत में मनोज को बरेली के राममूर्ति अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान रविवार को मनोज की मौत हो गई। इसका पता चलते ही मृतक पुलिस कर्मी के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस लाइन में राजकीय सम्मान के साथ एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी क्राइम सहित तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि दी।

loksabha election banner

ऊधमसिंह नगर में अब तक करीब 830 लोग डेंगू से पीड़‍ित

जिले में इस वर्ष डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग डेंगू पर रोकथाम करने में असफल साबित हो रहा है। रविवार तक जिले में करीब 830 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जबकि संदिग्ध डेंगू से करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला अस्पताल में पिछले तीन दिनों में जिला अस्पताल में करीब 35 लोगों में डेंगू के लक्षण मिल चुके हैं। इसके साथ ही अब तक 1250 से अधिक मरीजों के एलाइजा टेस्ट हो चुुके हैं। इधर, डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। नगर निगम अधिकारियों पर वार्डों में फॉगिंग न करवाने के आरोप लग रहे हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की भी डेंगू की रोकथाम न कर पाने पर जनता के सवालों से घिरा हुआ है। जिला अस्पताल के फिजिशियन डॉ. गौरव अग्रवाल ने कहा कि मौसम बदलने के साथ ही डेंगू के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। सीएमओ डॉ. शैलजा भट्ट के अनुसार जिले में डेंगू से बचाव और इलाज को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर और गांवों में अभियान चला रही हैं। वार्डों में नगर निगम की टीम के साथ फॉगिंग कराई जा रही है। डेंगू को नियंत्रित करने के तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

जिले में पिछले 06 साल में डेंगू के मिले मरीज

वर्ष       डेंगू के मरीज

2013   153 मरीज

2014   पुष्टि नहीं

2015   93 मरीज

2016   59 मरीज

2017   50 मरीज

2018   73 मरीज

2019   830 (27 अक्‍टूबर तक)

यह भी पढ़ें : महकमे ने कहा डेंगू के मरीज शून्‍य, जागरण ने उजागर किया सच तो विभाग ने जारी किए आंकड़े, 26 नए और 23 हैं भर्ती, अब तक 2880 लोग हो चुके हैं डेंगू के शिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.