Move to Jagran APP

Nainital में ब्रेक फेल होने से भयानक हादसा, 2 घंटे पिकअप के अंदर फंसी रही जिंदगी, नजारा देख कांप गया कलेजा

चालक बरेली निवासी संजीव कुमार मौर्या व हेल्पर बिहार के दरभंगा निवासी राम पुनित यादव पिकअप वाहन में रंग आदि सामग्री लेकर हल्द्वानी से अल्मोड़ा को रवाना हुए। हाईवे पर रामगाड़ क्षेत्र के समीप एकाएक वाहन के ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Rajesh VermaPublished: Thu, 29 Sep 2022 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 08:53 PM (IST)
Nainital में ब्रेक फेल होने से भयानक हादसा, 2 घंटे पिकअप के अंदर फंसी रही जिंदगी, नजारा देख कांप गया कलेजा
एसडीआरएफ व पुलिस की टीम ने बमुश्किल वाहन के अंदर फंसे चालक को बाहर निकाला।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : जाको राखे साईया, मार सके न कोय। यह कहावत गुरुवार को सच साबित हुई, जब अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर रामगाड़ के समीप अनियंत्रित पिकअप वाहन पहाड़ी से टकराकर कलमठ में जा घुसा। हादसा इतना भयानक था कि पिकअप का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इससे उसमें बैठा चालक बाहर नहीं निकल पाया और दो घंटे से भी अधिक समय तक वाहन के अंदर फंसा रहा।

prime article banner

घायलों को भेजा गया हल्द्वानी

एसडीआरएफ व पुलिस की टीम ने बमुश्किल वाहन के अंदर फंसे चालक को बाहर निकाला। आपातकालीन 108 एंबुलेंस सेवा से घायल को सीएचसी गरमपानी पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चालक को हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

हल्द्वानी से जा रहे थे अल्मोड़ा

गुरुवार को भर्तोला, नौगांव, फतेहगंज, बरेली (उत्तर प्रदेश) निवासी संजीव कुमार मौर्या व हेल्पर बिहार के दरभंगा लवानी, जरीसो लवनी निवासी राम पुनित यादव पिकअप वाहन में रंग आदि सामग्री लेकर हल्द्वानी से अल्मोड़ा को रवाना हुए। हाईवे पर रामगाड़ क्षेत्र के समीप एकाएक वाहन के ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया।

पहाड़ी से टकराकर कलमठ में जा घुसा था वाहन

इससे अनियंत्रित वाहन हाईवे किनारे थुआ की पहाड़ी से टकराता हुआ कलमठ में जा घुसा। हादसे में वाहन चालक वाहन के अंदर ही फंस गया। आवाजाही कर रहे लोगों ने भी चालक को बाहर निकालने का प्रयास किया। मगर कामयाब न हुए। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ व चौकी पुलिस खैरना की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद चालक को वाहन से बाहर निकाला और घायल चालक को सीएचसी गरमपानी से हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। वहीं, दुर्घटना में हेल्पर मामूली रूप से चोटिल हुआ है।

हाईवे पर लगा जाम

हादसे के बाद हाईवे पर जाम भी लग गया। लोग घायलों को वाहन से बाहर निकालने के लिए मशक्कत करते रहे। इससे जो भी उधर से गुजरता, दुर्घटनाग्रस्त वाहन को देखने लगता। इससे वहां वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बाद में पुलिस की टीम ने यातायात सुचारू कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK