जागरण संवाददाता, नैनीताल। ज्योलीकोट-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग में हल्द्वानी-भवाली मोटर मार्ग पर भूमियाधार के पास एक कार अनियंत्रित होकर 40 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए सीएचसी भवाली भिजवाया गया, जहां से उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह करीब छह बजे ज्योलीकोट पुलिस को राहगीरों ने सूचना दी कि भूमियाधार- खूपी के ठीक बीच स्थित एक पुल से कार DL 8C AA 2634 खाई की ओर गिरी हुई है। सूचना के बाद चौकी इंचार्ज जोगा सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने खाई में उतर कर देखा तो कार के अंदर दो लोग दिखाई दिए, जिनकी मौत हो चुकी थी। जबकि गंभीर रूप से घायल एक महिला दर्द से कराह रही थी।

पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घायल महिला को खाई से निकालकर 108 के माध्यम से उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भवाली भेजा। सूचना के बाद तल्लीताल ऐसो विजय मेहता भी अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके बाद शवों को भी खाई से निकाला गया। विजय मेहता ने बताया कि घटना का समय सुबह तड़के तीन बजे का अनुमान लगाया जा रहा है। करीब छह बजे राहगीरों ने घटना की सूचना दी थी। जिस तरह से कार खाई में गिरी है, उससे मालूम पड़ रहा है कि वह भवाली की ओर से आ रही थी।

हादसे में दौलतपुरा गाजियाबाद यूपी निवासी शारीन पुत्र शहाबुद्दीन और सेक्टर 624 स्कूल ब्लॉक शंकरपुर पूर्वी दिल्ली निवासी नीलम शर्मा पुत्री सुशील शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मेन रोड नियर गोल चक्कर पुराना साकेत नगर सेंट्रल दिल्ली निवासी शाजिया पत्नी मोहम्मद साहिल गंभीर रूप से घायल थी। उन्हें उपचार के लिए सीएससी भवाली भिजवाया गया। वहां से गंभीर हालत देखते हुए हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। बताया कि मृतकों के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया किया जा रहा है। परिजनों के पहुंचने के बाद शवों के पंचनामे और पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Prashant Mishra