Move to Jagran APP

Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में 15 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज‍िट‍िव आई

Nainital Coronavirus Update कुमाऊं में गुरुवार को 15 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिनमें 12 नैनीताल जिले के और तीन यूएसनगर के हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:30 PM (IST)
Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में 15 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज‍िट‍िव आई
Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में 15 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज‍िट‍िव आई

नैनीताल, जेएनएन : Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं में गुरुवार को 15 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिनमें 12 नैनीताल जिले के और तीन यूएसनगर के हैं। यूएसनगर में अब मां केे बाद बेटे की भी रिपोर्ट पॉजि‍टि‍व आई है। अब नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 560, ऊधमसिंनगर में 361, चंपावत में 63, बागेश्वर में 93, अल्मोड़ा में 198 और पिथौरागढ़ में 70 हो गई है।

loksabha election banner
कोरोना संक्रमति पुलिस के सपंर्क में आने वालों के लिए सैंपल

कोरोना संक्रमति पुलिस के सपंर्क में आने वाले छह सिपाही व होमगार्ड के लिए सैंपलकोतवाली के एक पुलिसकर्मी के संक्रमित निकलने के बाद सात लोगों को होटल में क्वारंटाइन करने के साथ कोरोना जांच को लेकर उनके सैंपल भी लिए गए हैं। इसमें छह सिपाही और एक होमगार्ड शामिल है। सभी लोग कोतवाली क्षेत्र में तैनात हैं। महकमा अब जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।वहीं, ऐहतियात के तौर पर अब कोतवाली में रस्सियों के बाहर से फरियादियों की समस्या सुनी जा रही है। 

कुमाऊं में जिलेवार कोरोना का ग्राफ

नैनीताल : जिले में गुरुवार को 12 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले कुल संक्रमि‍तों की संख्‍या 560 हो गई है। 373 लोगों को स्‍वस्‍थ होने के बाद ड‍िस्‍चार्ज कर दिया गया है। 181 लोगों को आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है ।

ऊधमसिंनगर : जिले में गुरुवार को तीन लोगों को रिपोर्ट पॉजि‍टिव आई ह‍ै। ज‍िसमें मां के बाद बेटे की रिपोर्ट भी पॉज‍िट‍िव आई है। जिले में कुल 361 केस अब तक मि‍ल चुके हैं। वर्तमान में कुल 131 सक्रिय केस हैं। 227 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 

चम्पावत : चम्पावत के टनकपुर क्षेत्र में दो और कोरोना संक्रमित मीले है। इसके बाद जनपद में संक्रमितों की संख्या 63 हो गई। वहीं 53 लोगों के स्वस्थ होने के साथ 9 एक्टिव केस है। सीएमओ आरपी खंडूरी ने बताया कि पांच दिन पूर्व नोएडा परिवार सहित आया युवक जीआईसी गेंडा खाली में क्वारन्टीन था। आज आई रिपोर्ट में युवक पॉजिटिव आया है। वहीं चंदनी निवासी एक युवक पॉज़िटिव पाया गया है। युवक की हिस्ट्री पता करी जा रही है।

अल्मोड़ा : जिले में सोमवार को तीन पॉजिटिव केस मिले। इसके साथ ही मरीजों की संख्या 196 हो गई है। जबकि सक्रिय केस 28 बचे हैं। 148 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। 3607 अभी तक जांच को लिए जा चुके हैं।

बागेश्वर : बागेश्वर जिले में मंगलवार को दो लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 96 हो गई है। अब तक कुल 80 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि एक कि मौत भी हो चुकी है। 15 पॉजिटिव लोगों का इलाज चल रहा है। 1690 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

पिथौरागढ़ : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 70 है। 64 रोगी स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमाने में कुल पांच केस सक्रिय हैं। जिले में अभी तक कुल 2122 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई है।

यह भी पढें

बादल फटने या तूफान आने की मिलेगी सटीक जानकारी, मुक्तेश्वर में लगा उत्तराखंड का पहला डॉप्लर रडार 

अब तेंदुआ ने महिला को बनाया अपना शिकार, घने जंगल में क्षत-विक्षत मिला शव  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.