Move to Jagran APP

Nainital weather forecast: मौसम में बदलाव से गिरने लगा तापमान, मुक्‍तेश्‍वर में 14 डिग्री पहुंचा पारा

पिछले कुछ दिनों के दौरा मौसम में आए बदलाव के बाद तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिली है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 08:24 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 08:24 AM (IST)
Nainital weather forecast: मौसम में बदलाव से गिरने लगा तापमान, मुक्‍तेश्‍वर में 14 डिग्री पहुंचा पारा
Nainital weather forecast: मौसम में बदलाव से गिरने लगा तापमान, मुक्‍तेश्‍वर में 14 डिग्री पहुंचा पारा

हल्द्वानी, जेएनएन: कुमाऊं के पर्वतीय इलाकों में मौसम बदलने लगा है। पिछले कुछ दिनों के दौरा मौसम में आए बदलाव के बाद तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिली है। इससे सुबह शाम के मौसम में नरमी आने लगी है। पर्वतीय जिलों में तापमान 17 से डिग्री तक पहुंचने लगा है। मुक्तेश्वर में शनिवार का न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

prime article banner

शनिवार सुबह कुमाऊं के अधिकांश स्थानों पर बादल छाए हुए हैं। पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिलों के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए हुए हैं, जबकि नैनीताल में धूप खिली है। हल्द्वानी में सुबह का मौसम साफ है। सीमांत चम्पावत जिले में भी सुबह के समय बादलों की मौजूदगी बनी हुई है। तराई में कहीं-कहीं पर हल्के बादल दिख रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को कुमाऊं के नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा तो कहीं पर गरज के साथ या आकाशीय बिजली के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। ऊधमसिंह नगर जिले में भी कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है। इस समय खेतों में खरीफ की फसल तैयार खड़ी है। ऐसे समय में ओलावृष्टि होती है तो किसानों की चिंता बढ़ सकती है। मौसम का यह मिजाज अगले दो दिन बने रहने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.