Move to Jagran APP

कोरोना सक्रमित वनराजि परिवारों के लिए राशन लेकर पहुंची राजस्व विभाग की टीम

पिथौरागढ़ जिले के धारचूला के किमखोला गांव में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद होम आइसोलेट किए गए परिवारों के लिए प्रशासन की टीम बुधवार को राशन लेकर पहुंची। सुबह धारचूला से राजस्व दल राशन किट लेकर गांव पहुंचा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 01:02 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 01:02 PM (IST)
कोरोना सक्रमित वनराजि परिवारों के लिए राशन लेकर पहुंची राजस्व विभाग की टीम
कोरोना सक्रमित वनराजि परिवारों के लिए राशन लेकर पहुंची राजस्व विभाग की टीम

पिथौरागढ़, जागरण संवाददाता : पिथौरागढ़ जिले के धारचूला के किमखोला गांव में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद होम आइसोलेट किए गए परिवारों के लिए प्रशासन की टीम बुधवार को राशन लेकर पहुंची। सुबह धारचूला से राजस्व दल राशन किट लेकर गांव पहुंचा। जहां पर होम आइसोलेट किए गए छह वनराजि परिवारों को दिया गया। गांव में छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके परिजनों को आइसोलेट कर दिया गया था। जिससे इन परिवारों के सामने भोजन का संकट खड़ा हो गया था। जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है और वे खुद धारचूला आ रहे हैं।

loksabha election banner

हाल में वनराजि गांव किमखोला में की गई सैंपलिंग में वनराजि परिवार के छह लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। ये सभी अपने घरों के मुखिया भी हैं और इन्हीं पर परिवार की जिम्मेदारी भी है। समाज के महिला व पुरुष सदस्य रोज मेहनत-मजदूरी कर परिवार का पेट भरते हैं। गांव निवासी इंदिरा देवी रजवारनी ने बताया कि अभी तक तो आपसी मदद से इन प्रभातिवों परिवारों के भोजन की व्यवस्था हो रही थी परंतु अब अन्य परिवारों के समक्ष भी राशन का संकट खड़ा हो गया है।

प्रशासन भी इनकी दसा से अनजान रहा। कौशल्या रजवारनी का कहना है कि सरकार पिछली बार मुफ्त राशन दे रही थी। मगर इस बार गांव के चार परिवारों को यह राशन भी नहीं मिला है। ग्रामीणों ने जल्द प्रभावितों परिवारों की सुध लेने की मांग की है। खबरें में मीडिया में आने के बाद एसडीएम धारचूला एके शुक्ला ने बताया कि बुधवार को राजस्व टीम वनराजि गांव में भेजी जाएगी। कोटे का राशन ग्रामीणों को क्यों नहीं मिला इसकी जांच भी होगी। प्रशासन की ओर से सभी परिवारों के लिए निश्शुल्क राशन भी भेजा जाएगा। जिसके तहत आ राजस्व की टीमा आज गांव में राशन लेकर पहुंची। डीएम भी आज धारचूला पहुंच रहे हैं और वनराजियों की स्थिति के बारे में चर्चा करेंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.