Move to Jagran APP

शिक्षक की शर्मनाक करतूत, पांचवीं में पढ़ने वाली बच्चियों संग करता था अश्लील हरकतें

भीमताल से शिक्षकों को शर्मशर करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 10:14 AM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 06:49 PM (IST)
शिक्षक की शर्मनाक करतूत, पांचवीं में पढ़ने वाली बच्चियों संग करता था अश्लील हरकतें
शिक्षक की शर्मनाक करतूत, पांचवीं में पढ़ने वाली बच्चियों संग करता था अश्लील हरकतें

भीमताल, जेएनएन : भीमताल से शिक्षकों को शर्मशर करने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। प्राथमिक स्कूल के एक सहायक शिक्षक की करतूत ने स्कूलों में मासूमों की सुरक्षा पर फिर सवाल खड़ा कर दिया है। उसकी हरकत इतनी घृणित है कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर आपकी चिंता कहीं अधिक बढ़ जाएगी। दरअसल अधेड़ उम्र केशिक्षक द्वारा पांचवीं में पढऩे वाली मासूम के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सामने आया है। उसकी हरकतें जानकर आप स्तब्ध रह जाएंगे। जब यह बात परिजनों को पता चली तो उनके पैरों के तले से जमीन खिसक गई। ग्रामीण और परिजन स्कूल पर धमक पड़े। उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था। बहरहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने क मरे में शिक्षक को बंद कर उसकी जान बचाई। आज आरोपित को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय अमिया में पढ़ाने वाले शिक्षक रवि चौधरी निवासी गुलाबघाटी पर पांचवीं कक्षा की छात्राओं ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि स्कूल में शिक्षक सबके सामने उनसे अश्लील हरकतें करवाता था। उनके कपड़े उतरवा देता था। इतना ही नहीं वो उनकी अश्लील फोटो भी खींचता था। इन्कार अथवा विरोध करने पर बेरहमी से पीटता था। छात्राओं ने कई बार इसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की लेकिन आरोपित के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं एक पीडि़त बच्ची ने जब परिजनों को मामला बताकर तहरीर दर्ज करवाई तब पूरा मामला सामने आया। पुलिस ने आरोपित शिक्षक रवि चौधरी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और धाराओं में में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं थानाध्यक्ष का कहना है कि आरोपित के पास मिले मोबाइल में कोई आपत्तिजनक फोटो नहीं मिली है। संभव है कि डिलीट कर दिया गया हो।

मौके पर पहुंचीं उपजिलाधिकारी

स्कूल में छेड़खानी की शर्मनाक घटना की सूचना पाकर उप जिलाधिकारी सुलोहिता नेगी मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने पूछताछ के बाद प्रधानाचार्य पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की बात कही। यह बात सुनते ही प्रधाचार्य बेहोश हो गईं। उनपर पानी छिड़क कर होश में लाया गया। वहीं ग्रामीणों ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और कई ने तो फांसी की सजा की मांग कर डाली है।

शिक्षक बेहतर कार्य के लिए हो चुका है सम्मानित

आरोपित शिक्षक शिक्षक दिवस पर बेहतर कार्य के लिए सम्मानित हो चुका है। लेकिन उसकी इस शर्मशार हरकत ने उसकी किए धरे पर पानी फेर दिया है।

उप जिलाधिकारी के सामने रो पड़ी छात्राएं

उप जिलाधिकारी ने जब छात्राओं से घटना की जानकारी लेने के लिए पास बुलाया तो वे भावुक होकर रोने लगीं। उनका कहना था कि आरोपित शिक्षक आए दिन उनके साथ गंदी हरकतें करता था और विरोध करने पर बेरहमी से पीटता था। उन्होंने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

यह भी पढ़ें : शवों की शिनाख्‍त और गुमशुदा बच्‍चों की तलाश के लिए पुलिस चलाएगी अभियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.