Move to Jagran APP

जहर खाकर शिक्षिका ने की खुदकुशी, पिता ने कहा दहेज के लिए बेरहमी से पीटता था पति

सोमेश्वर तहसील के जाल गांव में एक निजी स्कूल की शिक्षिका ने जहरील पदार्थ खा लिया। हालत बिगडऩे पर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर लाया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 08:48 AM (IST)
जहर खाकर शिक्षिका ने की खुदकुशी, पिता ने कहा दहेज के लिए बेरहमी से पीटता था पति
जहर खाकर शिक्षिका ने की खुदकुशी, पिता ने कहा दहेज के लिए बेरहमी से पीटता था पति

सोमेश्वर (अल्मोड़ा) जेएनएन : सोमेश्वर तहसील के जाल गांव में एक निजी स्कूल की शिक्षिका ने जहरील पदार्थ खा लिया। हालत बिगडऩे पर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोमेश्वर लाया गया। जहां गंभीर हालत देख प्राथमिक उपचार के बाद अल्मोड़ा के बेस अस्पताल रेफर किया गया, हां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

जाल गांव निवासी गरिमा उपाध्याय (33) पत्नी दीपक उपाध्याय ने रविवार को अपने घर में रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगडऩे पर वह चिल्लाने लगी तो उसके सास-ससुर ने ग्रामीणों से मदद मांगी। आनन-फानन में शिक्षिका को उपचार के लिए प्राथमिक चिकित्सा केंद्र सोमेश्वर लाया गया। जहां चिकित्सक डॉ. दीपिका रानी और डॉ. आनंद तिवारी ने गरिमा का प्राथमिक उपचार किया, लेकिन कोई सुधार न होता देख उन्होंने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन और ग्रामीण गरिमा को लेकर बेस अस्पताल अल्मोड़ा पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि गरिमा का पति कांडा बागेश्वर में एक निजी स्कूल में शिक्षक है और पहले गरिमा भी उसी स्कूल में पढ़ाती थी, लेकिन कुछ समय पहले गरिमा वहां से अपने एक सात साल के बेटे को लेकर गांव आ गई थी और इन दिनों सोमेश्वर के एक निजी स्कूल में पढ़ा रही थी। शिक्षिका ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसका पता नहीं चल सका है। मृतका के पति को भी घटना का जानकारी दे दी गई है। इधर बेस चौकी के प्रभारी ओमप्रकाश नेगी ने बताया है कि मृतका के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अभी तक किसी भी तरफ से कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।

महिला ने लिया था अधिक  जहर

डॉ. दीपिका रानी, पीएचसी सोमेश्वर ने बताया कि महिला द्वारा अत्यधिक मात्रा में जहरीला पदार्थ का सेवन किया गया था। जिस कारण उसकी हालत बिगड़ गई। उसका उपचार करने की काफी कोशिश की गई, लेकिन जहरीले पदार्थ के सेवन के कारण उसकी मौत हुई है।

पिता ने लगाया उत्पीडऩ का आरोप

निजी स्कूल की शिक्षिका की मौत की खबर सुनने के बाद उसके पिता शंकर तिवारी भी बेस अस्पताल पहुंचे । उन्‍होंने बताया कि गरिमा का पति उसे पहले अपने साथ कांडा ले गया था। वहां वह उससे काफी मारपीट करता था। गरिमा से कई बार अपने मायके से पैसे लाने की भी मांग की गई। तिवारी ने बताया कि दोनों में मतभेद होने के कारण गरिमा गांव आ गई। यहां भी उसका पति जब घर आता तो उसके साथ मारपीट करता। ससुराल में भी उसका काफी उत्पीडऩ किया जाता था। उन्होंने मृतका के सुसरालियों पर उसे मारने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा कि है कि पोस्टमार्टम व अंत्येष्टि के बाद वह इस मामले में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.