Move to Jagran APP

कॉर्बेट में पकड़ा गया मेरठ का संदिग्ध युवक, तीन माचिस, चटाई और चश्मा भी हुआ बरामद

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के सांवल्दे क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में घुसपैठ करते हुए मेरठ (उप्र) का एक युवक पकड़ा गया। पूछताछ में वह जंगल में घुसने का मकसद नहीं बता पाया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 11:31 AM (IST)
कॉर्बेट में पकड़ा गया मेरठ का संदिग्ध युवक, तीन माचिस, चटाई और चश्मा भी हुआ बरामद
कॉर्बेट में पकड़ा गया मेरठ का संदिग्ध युवक, तीन माचिस, चटाई और चश्मा भी हुआ बरामद

रामनगर, जेएनएन : कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के सांवल्दे क्षेत्र में संदिग्ध अवस्था में घुसपैठ करते हुए मेरठ (उप्र) का एक युवक पकड़ा गया। पूछताछ में वह जंगल में घुसने का मकसद नहीं बता पाया। उसके पास से तीन माचिस बरामद हुई है। आरोपित के खिलाफ वन्य अधिनियम एवं वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

कॉबेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी रेंज के कक्ष संख्या पांच सांवल्दे स्रोत में वन कर्मियों ने गश्त के दौरान एक युवक को घूमते हुए पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम बबलू कुमार पुत्र जय प्रकाश ग्राम उखलीना आलमगीरपुर जिला मेरठ उप्र का निवासी बताया। जामा तलाशी लेने के दौरान उसके पास से एक चटाई, तीन माचिस भरी हुई व एक चश्मा बरामद हुआ है। चटाई व माचिस मिलने से वन कर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में वन कर्मियों ने कॉर्बेट के अधिकारियों को संदिग्ध के पकड़े जाने की सूचना दी। इसके बाद पार्क अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। पूछताछ में वह वनाधिकारियों को कोई खास जानकारी नहीं दे पाया। उसके पास चटाई व माचिस मिलने से मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। वनाधिकारियों का मानना है कि वह जंगल में आग भी लगा सकता था। पूछताछ के बाद आरोपित के खिलाफ जंगल में अनाधिकृत रूप से घुसने, शिकार करने व जंगल में आग लगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया। उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

रेकी तो नहीं कर रहा था पकड़ा गया युवक

आरोपित पहली बार ही रामनगर आया है। उसने बताया कि वह सीटीआर के जंगल में पहली बार ही वह घुसा है। वनाधिकारी जांच कर रहे है कि आरोपित का कॉर्बेट में घुसने का क्या मकसद था। कहीं वह बाघों का शिकार करने तो नहीं घुसा था। बिजरानी रेंजर राजकुमार ने बताया कि उसके पास से माचिस मिलना ही सबसे बड़ा अपराध है। वह जंगल मेें आग भी लगा सकता था। जांच की जा रही है कि कहीं वह शिकार के लिए रेकी तो नहीं कर रहा था।

रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ

आरोपित को वनाधिकारी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेंगे। जिससे उसके कॉर्बेट के जंगल में घुसपैठ का मकसद साफ हो पाएगा। इसके अलावा यह भी जांच की जा रही है कि कहीं वह किसी शिकारी गिरोह का सदस्य तो नहीं है।

यह भी पढ़ें : लोकतंत्र के प्रति दिव्यांग पार्वती की दिखी सच्ची आस्था, तीन किमी पैदल हुए पहुंची वोट देने

यह भी पढ़ें : प्लास्टिक बैग की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.