हल्द्वानी, जेएनएन : विकासखंड हल्द्वानी में ब्लॉक प्रमुख सीट पर सीधा मुकाबला पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा प्रसाद व भाजपा प्रत्याशी रूपा देवी के बीच होगा। जबकि ज्येष्ठ और कनिष्ठ उपप्रमुख के लिए तीन-तीन उम्मीदवार मैदान में होंगे। सोमवार को नाम वापसी के दिन दो लोगों ने पर्चा वापस ले लिया।

ब्लॉक प्रमुख समेत तीन पदों को लेकर पहले कुल दस लोगों ने नामांकन कराया था। इसमें ज्येष्ठ के लिए अनीता, अमित नेगी, लखविंदर व श्रीकांत, कनिष्ठ में गोपाल सिंह अधिकारी, पुष्पा, त्रिलोचन व श्रीकांत ने पर्चा भरा था। सोमवार को नाम वापसी का समय 11 से तीन बजे तक तय था। इस दौरान ब्लॉक पहुंच त्रिलोचन ने कनिष्ठ व श्रीकांत ने ज्येष्ठ उपप्रमुख के चुनाव से नाम वापस लिया। श्रीकांत अब कनिष्ठ उपप्रमुख पद के लिए ताल ठोक रहे हैं। पहले उन्होंने दो पदों पर नामांकन किया था। सहायक निर्वाचन अधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह ने बताया कि तीनों पदों पर आठ प्रत्याशी हैं।

वोट देने के बाद काउंटिंग भी देखेंगे वोटर

सहायक निर्वाचन अधिकारी अधिकारी ने बताया कि छह नवंबर को सुबह दस से तीन बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी। तीन पदों पर अलग-अलग रंग के बैलेट पेपर होंगे। वोटिंग के बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। हल्द्वानी विकासखंड में बीडीसी सदस्यों की संख्या 39 है। सीसीटीवी के सामने वोट गिने जाएंगे। मतगणना में प्रत्याशी के साथ सभी सदस्यों को भी मौजूद रहने की परमिशन है।

जोड़-तोड़ को बस आज का दिन

प्रमुख, ज्येष्ठ व कनिष्ठ उपप्रमुख पद पर उठे उम्मीदवार पंचायत चुनाव का परिणाम आने के बाद से संपर्क में जुटे हैं। सोमवार को नाम वापसी के साथ ही स्थिति पूरी तरह साफ हो गई। बुधवार सुबह दस बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। लिहाजा, आठों प्रत्याशियों के बाद जोड़-तोड़ के लिए सिर्फ आज का दिन है। सबसे बड़ी चुनौती समर्थित बीडीसी सदस्यों को बचाए रखना होगा।

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस