Move to Jagran APP

छात्रा ने की खुदकशी, सुसाइड नोट में लिखा - लव यू संजू एंड हेट-हेट मामू... nainital news

दूर के रिश्तेदारों से तंग आकर बागेश्‍वर के कपकोट ब्लॉक की छात्रा हेमा ने सोमवार को आत्महत्या कर ली। चट्टान के पास से शव बरामद कर लिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 06:44 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 10:34 AM (IST)
छात्रा ने की खुदकशी, सुसाइड नोट में लिखा - लव यू संजू एंड हेट-हेट मामू... nainital news
छात्रा ने की खुदकशी, सुसाइड नोट में लिखा - लव यू संजू एंड हेट-हेट मामू... nainital news

बागेश्वर, जेएनएन : दूर के रिश्तेदारों से तंग आकर बागेश्‍वर के कपकोट ब्लॉक की छात्रा हेमा ने सोमवार को आत्महत्या कर ली। चट्टान के पास से शव बरामद कर लिया गया है। पास ही मिले सुसाइड नोट में उसने किसी मामू हर्ष और संजू के नाम का है जिक्र किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों उसके रिश्तेदार हैं। वह घर से दूर रहकर पढ़ाई करने वाली हेमा को अक्सर परेशान करते थे। ऐसे में उसने यह कदम उठाया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

कीमू निवासी उमेद सिंह की पुत्री हेमा रातिरकेटी इंटर कॉलेज में 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। सोमवार सुबह 10 बजे वह रोज की तरह कॉलेज रवाना हुई। लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी। रास्ते में ऊंची चट्टान के पास उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जांच में पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला। इस मामले में मंगलवार को परिजनों ने शामा चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई।

काफी समय से कर रहे थे परेशान

परिजनों के अनुसार हेमा को कोई परेशान कर रहा था। इससे वह काफी समय से तनाव में थी। पूछने पर कुछ नहीं बताती थी। अवसाद में रहने के कारण ही उसने ये कदम उठाया है।

गोगिना में रहकर करती थी पढ़ाई

हेमा अपने गांव कीमू से पांच किमी दूर गोगिना में रहकर पढ़ाई कर रही थी। हाईस्कूल की परीक्षा गोगिना में रहकर ही उत्तीर्ण की। मृतका के दो भाई और एक बहन है। 

कोतवाल ने कहा कि हर पहलू की जांच की जा रही

कोतवाल कपकोट टीआर वर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। हम हर पहलू की पड़ताल कर रहे हैं। पता लगाने की कोशिश हो रही है कि हेमा ने आत्महत्या की या किसी ने उसे चट्टान से धक्का दिया। मामू हर्ष और संजू के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

सुसाइड नोट में लिखा - लव यू संजू एंड हेट-हेट मामू...

लव यू संजू एंड हेट-हेट मामू...। हेमा के शव के पास मिले पांच पन्नों के सुसाइड नोट में उसके द्वारा लिखे अंतिम शब्द यही थे। पुलिस ने सुसाइड नोट में मिले दो नाम मामू और संजू से ही अपनी जांच शुरू की है। रातिरकेटी इंटर कॉलेज में पढऩे वाली हेमा चट्टान से कूदकर अपनी जान दी या उसकी हत्या हुई,यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। बहरहाल उसके शव के पास से मिले सुसाइड नोट से पता चलता है कि वह लंबे समय तनाव में थी। वह किसी मामू को अच्छा मानने की बात कह रही है, फिर सबसे अधिक नफरत भी उसी से करने की बात कह रही है। उसने पत्र में लिखा है- 'मामू से बोलना की मैं उन्हें बहुत अच्छा मानती थी, लेकिन उनके एक झूठ से सब खत्म हो गया। उसको बोलना की अब आपको बेस्ट बोलने वाली, सबसे अच्छा मानने वाली उनके लिए मर चुकी है। अब उतना ही नफरत करेगी। आप दोनों खुश रहना यही दुआ करूंगी भगवान से।' वह संजू को किसी मामू हर्ष के बारे में लिख रही है।

यह भी पढ़ें : हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी का प्रदेश उपाध्यक्ष तीन साल तक महिला से करता रहा दुष्‍कर्म

यह भी पढ़ें : कोर्ट में सुनवाई के दौरान एसडीएम को बार उपाध्यक्ष ने दी धमकी, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.