Move to Jagran APP

कुमाऊं विश्वविद्यालय के कॉलेजों में नौ सितंबर को होंगे छात्रसंघ चुनाव NAINITAL NEWS

विवि के परिसरों व संबद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव अधिसूचना तीन सितंबर को जारी की जाएगी जबकि मतदान मतगणना व चुनाव परिणाम की घोषणा नौ सितंबर को की जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 05:44 PM (IST)
कुमाऊं विश्वविद्यालय के कॉलेजों में नौ सितंबर को होंगे छात्रसंघ चुनाव NAINITAL NEWS
कुमाऊं विश्वविद्यालय के कॉलेजों में नौ सितंबर को होंगे छात्रसंघ चुनाव NAINITAL NEWS

नैनीताल, जेएनएन : कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिसरों व संबद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव तथा छात्र महासंघ चुनाव को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। विवि के परिसरों व संबद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव अधिसूचना तीन सितंबर को जारी की जाएगी, जबकि मतदान, मतगणना व चुनाव परिणाम की घोषणा नौ सितंबर को की जाएगी। दस हजार से कम छात्र संख्या वाले कॉलेज में प्रत्याशी प्रचार में अधिकतम 25 हजार व इससे अधिक छात्रसंख्या वाले कॉलेजों के प्रत्याशी 50 हजार खर्च कर सकेंगे। चुनाव प्रक्रिया के सफल संचालन के लिए प्रो. अजय अरोड़ा के संयोजकत्व में नौ सदस्यीय चुनाव संचालन समिति का गठन किया गया है। साफ किया गया है प्रत्याशी सिर्फ हस्तनिर्मित प्रचार सामग्री का प्रयोग कर सकेंगे। कुमाऊं विवि छात्र परिषद का चुनाव कार्यक्रम भी घोषित कर दिया गया है। छात्र महासंघ चुनाव की अधिसूचना 11 सितंबर को जारी होगी जबकि मतदान, मतगणना व परिणाम की घोषणा 12 सितंबर को किया जाएगा।

loksabha election banner

विवि प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. केएस राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में छात्रसंघ व छात्र परिषद चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। तय किया गया कि सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों व लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के दौरान शहर, परिसर व कॉलेज में प्रिंटेंड पोस्टर्स चिपकाना प्रतिबंधित रहेगा। प्रत्याशियों की सुविधा के लिए निश्चित स्थान का चयन किया जाएगा। चुनाव में खर्च की निगरानी को पर्यवेक्षक की नियुक्ति की जाएगी। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। कुलपति ने परिसर व महाविद्यालयों में चुनाव के संबंध में विधिक राय व अन्य प्रकरणों के निराकरण के लिए तीन से पांच सदस्यीय समिति गठित करने के लिए निर्देशित किया है।

चुनाव कार्यक्रम एक नजर में

छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी होगी-तीन सितंबर

-छात्रसंघ पदों के लिए नामांकन प्रपत्रों की बिक्री-चार सितंबर

-प्रत्याशियों के नामांकन-पांच सितंबर

-नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी-छह सितंबर

-आम सभा-सात सितंबर

-मतदान, चुनाव परिणाम की घोषणा व शपथ ग्रहण-नौ सितंबर

छात्र परिषद चुनाव

नामांकन प्रपत्रों की बिक्री, नाम वापसी-11 सितंबर

-मतदान, चुनाव परिणाम की घोषणा व शपथ ग्रहण-12 सितंबर

यह भी पढ़ें : जल्दी करें, एमबीपीजी में अब तीन सितंबर तक ही होंगे दाखिले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.