Move to Jagran APP

प्रशासन से लेकर विधायक दरबार तक पहुंचे डंपर संचालक

गौला के उपखनिज में लगने वाली रॉयल्टी कम करने की मांग को लेकर डंपर संचालकों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:14 AM (IST)
प्रशासन से लेकर विधायक दरबार तक पहुंचे डंपर संचालक
प्रशासन से लेकर विधायक दरबार तक पहुंचे डंपर संचालक

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: गौला के उपखनिज में लगने वाली रॉयल्टी कम करने की मांग को लेकर डंपर एसोसिएशन ने प्रशासन से लेकर विधायक की चौखट पर जाकर फरियाद लगाई। वहीं, गौला के राजपुरा व शीशमहल गेट पर उपखनिज के लिए वाहन पहुंचे। हालांकि डंपर संचालकों ने आंदोलन में समर्थन का दावा किया है।

loksabha election banner

उपखनिज की रॉयल्टी कम करने की मांग लगातार तेज हो रही है। डंपर चालकों ने शनिवार से सभी गेट बंद करने का आह्वान किया था। हालांकि रविवार के बाद सोमवार को भी राजपुरा व शीशमहल गेटों में वाहनों का संचालन हुआ। वहीं, डंपर चालकों का कहना है कि यहां के अधिकांश वाहन रेत का ढुलान करते हैं। क्रशर में काफी कम संचालक उपखनिज भेजते हैं। जिस कारण गेटों को खुला रखा गया। इधर, गौला श्रमिक मजदूर संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट का कहना है कि सरकार ने वाहवाही लूटने को जल्दबाजी में सभी गेट खुलवा दिए। वहीं, क्रशर संचालक उपखनिज में मिट्टी की मात्रा अधिक बताकर इसे लेने से इन्कार कर रहे हैं। ऐसे में शासन को ही खनन कारोबार से जुड़े पांच हजार वाहनों के संचालकों का प्रबंधन भी करना चाहिए।

एसोसिएशन की समस्याएं सुनकर विधायक लालकुआं नवीन दुम्का ने मुख्यमंत्री व वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार से फोन पर वार्ता की। विधायक ने खनन कारोबार में आ रही समस्याओं के समाधान का भी अनुरोध किया। डंपर एसोसिएशन ने बताया कि मुख्यमंत्री व वन निगम के अध्यक्ष ने विभाग के उच्चाधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान का आश्वासन दिया है। वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट के सामने भी समस्याएं रखी गई। इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज मठपाल, संजय बोरा, हरीश, कौस्तुभ भट्ट, पम्मी सेफी, अरशद अय्यूब, गौरव शर्मा, कंचन जोशी, संतोष शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.