जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : MBPG College Haldwani : एमबीपीजी कालेज में गुरुवार को छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। कक्षा में शुरू हुई कहासुनी देखते ही देखते मारपीट में बदल गई और छात्र एक-दूसरे पर पथराव करने लगे। इस दौरान अन्य छात्रों में भगदड़ मच गई। मामला बढ़ता देख महाविद्यालय प्रशासन ने पुलिस बुला ली। तब जाकर अराजक छात्रों को परिसर से बाहर खदेड़ा गया। इस दौरान दो छात्र घायल हो गए। इनमें से एक के सिर पर गंभीर चोट लगी हैं।

दो छात्रों के बीच कहासुनी से बढ़ा बवाल

जानकारी के अनुसार गुरुवार को एमबीपीजी कालेज के बीकाम की कक्षा में दो छात्रों के बीच कहासुनी हो गई। यह आपसी विवाद कुछ ही देर में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष में बदल गया। जिससे महाविद्यालय परिसर में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। मारपीट में घायल दोनों युवकों को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

लाठी-डंडे से किया हमला

भर्ती समीर नामक युवक ने बताया कि उस पर लाठी-डंडे, ईंट और पत्थर से हमला किया गया। जिसके चलते सिर पर 21 टांके लगाए गए हैं। दूसरे घायल युवक का नाम अरशद बताया जा रहा है। इधर, भोटिया पड़ाव चौकी इंचार्ज प्रकाश पोखरियाल ने सीसीटीवी फुटेज खंगालकर मामले की जानकारी जुटाई। उन्होंने बताया कि एक पक्ष की ओर से मामले में तहरीर सौंपी गई है। जिस पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस की मदद से युवाओं को कालेज परिसर से बाहर कर दिया गया है। वे आपस में क्यों झगड़े, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। महाविद्यालय में इस तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

- प्रो. महेश कुमार, प्रभारी प्राचार्य एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी

चुनाव का पता नहीं, छात्रनेता निकाल रहे जुलूस

महाविद्यालय में फिलहाल एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। जिसके बाद छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित होने की संभावना है। लेकिन चुनाव की दावेदारी कर रहे छात्र महाविद्यालय परिसर में अभी से जुलूस निकालने लगे हैं। वे अपने समर्थकों के साथ नारेबाजी भी कर रहे हैं। जिससे महाविद्यालय के माहौल पर खराब असर पड़ रहा है।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट