Move to Jagran APP

एसएसपी ने दी चेतावनी, ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नेताओं से फोन कराने पर होगी कार्रवाई

एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने ट्रांसफर-पोस्टिंग में नेताओं से फोन कराने वाले पुलिसकर्मियों पर नियमावली के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 01:24 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 09:16 PM (IST)
एसएसपी ने दी चेतावनी, ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नेताओं से फोन कराने पर होगी कार्रवाई
एसएसपी ने दी चेतावनी, ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नेताओं से फोन कराने पर होगी कार्रवाई

हल्द्वानी, जेएनएन : ट्रांसफर और पोस्टिंग में राजनीतिक दखल को लेकर एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने सख्त रुख दिखाया है। मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी ने ट्रांसफर-पोस्टिंग में नेताओं से फोन कराने वाले पुलिसकर्मियों पर नियमावली के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। वहीं, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निरोधात्मक कार्रवाई में ढिलाई पर तल्लीताल, बेतालघाट और भीमताल थानाध्यक्ष को फटकार लगाई गई। एसएसपी ने सभी थानाध्यक्षों व चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गश्त व पीकेट डयूटी सुनिश्चित करें। थानों को पिकेट्स में बांटकर संबंधित बीट में एक दारोगा व एक कांस्टेबल की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए। आगामी पर्यटन सीजन को देखते हुए एसएसपी ने यातायात व्यवस्था पर विशेष फोकस रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था में लगे जवानों को उनके ड्यूटी स्थान पर जाकर ब्रीफ किया जाए। इसके साथ ही ड्यूटी में तैनात जवानों का डंडे के साथ रहना सुनिश्चित किया जाए।

loksabha election banner

चोरी के मामलों को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने चोरों को सलाखों के पीछे पहुंचाकर मामलों का अनावरण करने के निर्देश दिए। लोकसभा चुनावों को देखते हुए शांति व कानून व्यवस्था बनाने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने के लिए कहा गया। बैठक में एसपी क्राइम व ट्रैफिक रचिता जुयाल, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, सीओ राजीव मोहन, पंकज गैरोला, डीसी ढौंडियाल और विजय थापा समेत सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

शिकायतों को गंभीरता से लें : एसएसपी ने कहा कि थानों में लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेकर निस्तारण किया जाए। सिटीजन पोर्टल से मिलने वाली सभी शिकायतों का भी तत्काल निस्तारण किया जाना चाहिए। कोर्ट पैरवी में नियुक्त जवानों को हर दिन कोर्ट जाने से पहले व लौटने के बाद ब्रीफ करने के निर्देश दिए गए।

...तो जवानों को कोई समस्या नहीं : मासिक अपराध समीक्षा बैठक से पहले एसएसपी ने कर्मचारियों की समस्याएं सुनने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया। इसमें एक भी जवान शिकायत या समस्या लेकर नहीं पहुंचा। एसएसपी ने कहा कि जवान बेझिझक होकर अपनी समस्या या शिकायत अफसरों के सामने रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पर्यटक से छेड़खानी पर मनचले को धुना, नौकरी से भी हाथ धोया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.