Move to Jagran APP

एसएसपी ने शहर वासियों के साथ बैठक कर जानी उनकी समस्याएं, इन मसलों को लोगों ने उठाया

नैनीताल की समस्याओं को जानने और उनके निस्तारण को लेकर एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने शहर वासियों के साथ बैठक की। इस दौरान लोगों ने पुलिस के सामने शहर की पार्किंग और बढ़ती जाम की समस्या बढ़ता नशा बाहरी लोगों द्वारा अतिक्रमण और अवैध निर्माण समेत कई समस्याएं प्रमुखता से रखी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 04:07 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 04:07 PM (IST)
एसएसपी ने शहर वासियों के साथ बैठक कर जानी उनकी समस्याएं, इन मसलों को लोगों ने उठाया
एसएसपी ने शहर वासियों के साथ बैठक कर जानी उनकी समस्याएं, इन मसलों को लोगों ने उठाया

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल की विभिन्न समस्याओं को जानने और उनके निस्तारण को लेकर एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने शहर वासियों के साथ बैठक की। इस दौरान लोगों ने पुलिस के सामने शहर की पार्किंग और बढ़ती जाम की समस्या, बढ़ता नशा, बाहरी लोगों द्वारा अतिक्रमण और अवैध निर्माण समेत कई समस्याएं प्रमुखता से रखी। जिस पर एसएसपी ने भी है जल्द समस्या के निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

शनिवार को तल्लीताल स्थित पुलिस लाइन में शहर के व्यापारियों समेत तमाम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ प्रीति प्रियदर्शनी ने बैठक की। बैठक में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि शहर में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में युवाओं को इससे दूर रखा जाना चुनौती बना हुआ है। टैक्सी एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि बाहरी शहरों से पहुंच रहे लोगों द्वारा शहर में टैक्सियों का संचालन किया जा रहा है। जिससे शहर वासियों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। बाहरी क्षेत्रों से पहुंचे कई लोग पर्यटन गाइड के रूप में कार्य कर रहे हैं जिस कारण नगर पालिका में पंजीकृत पुराने गाइड बेरोजगार हो गए हैं।

तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह ने कहा कि शहर में बेतरतीब तरीके से खड़े किए जा रहे हैं। वाहनों से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसके अलावा युवाओं द्वारा माल रोड समेत तमाम मार्गों में तेज गति से दो पहिया वाहन चलाए जा रहे हैं। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी हुई है। उन्होंने उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कारवाई की मांग की। लोगों ने शहर के कई क्षेत्रों में नशेड़ियों का जमावड़ा लगा होने और ग्रामीण क्षेत्रों में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ने की समस्या भी रखी।

पालिका के नामित सभासद मनोज जोशी ने समस्या रखी कि बाहरी क्षेत्रों से कई लोग शहर में बिना सत्यापन के कार्य कर रहे हैं। कई लोग अवैध रूप से शहर में बसे हुए हैं जिस पर रोक लगाने के लिए अनिवार्य रूप से पुलिस द्वारा सत्यापन किया जाए। जिस पर एसएसपी ने सीओ को एक सप्ताह में टैक्सी और पर्यटन गाइडों का सत्यापन पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही बैठक में मौजूद लोगों को आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं को प्रमुखता से लेते हुए उनके निस्तारण की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि अनाधिकृत रूप से पार्क और संचालित किए जा रहे वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। मगर ध्यान रखा जाए कि लोगों को चालानी कार्रवाई के नाम पर अनावश्यक रूप से परेशान ना किया जाए। यदि कोई संगीन अपराध अथवा उल्लंघन सामने ना आए तो एक ही मद में चालानी कार्रवाई की जाए। इस दौरान एसपी हरीश वर्मा, सीओ संदीप नेगी, कोतवाल अशोक कुमार सिंह, प्रतिसार निरीक्षक महेश चंद्रा, सभासद प्रेमा अधिकारी, मोहम्मद फारुख, तरुण कांडपाल, अमरप्रीत सिंह, विवेक साह, दीपिका बिनवाल, समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.