Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन से युवक की मौत मामले में ऊर्जा निगम का एसएसओ बर्खास्त, लाइनमैन निलंबित

नैनीताल रोड पर हाईटेंशन लाइन गिरने से युवक की मौत के मामले में लापरवाही के दोषियों पर कार्रवाई शुरू हो गयी है। अधीक्षण अभियंता स्तर से गठित जांच समिति की रिपोर्ट पर अधिशासी अभियंता ने बिजली घर के एसएसओ को बर्खास्त कर सेवाएं समाप्त कर दी हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 07:58 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन से युवक की मौत मामले में ऊर्जा निगम का एसएसओ बर्खास्त, लाइनमैन निलंबित
हाईटेंशन लाइन गिरने से युवक की मौत के मामले में लापरवाही के दोषियों पर कार्रवाई शुरू हो गयी है।

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल रोड पर हाईटेंशन लाइन गिरने से युवक की मौत के मामले में लापरवाही के दोषियों पर कार्रवाई शुरू हो गयी है। अधीक्षण अभियंता स्तर से गठित जांच समिति की रिपोर्ट पर अधिशासी अभियंता ने बिजली घर के एसएसओ को बर्खास्त कर सेवाएं समाप्त कर दी हैं। इसके साथ ही टेक्निकल ग्रेड 2 (लाइनमैन) को निलंबित किया गया है। अधिशासी अभियंता ने महाप्रबंधक मानव संसाधन को पत्र भेजकर नए एसएसओ को रखने के लिए अनुमति मांगी है।

prime article banner

25 सितंबर की सुबह नैनीताल रोड पर बृज लाल हास्पिटल के पास सड़क पर गिरे 11केवी हाईटेंशन लाइन के तार में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आकर दमुवाढूंगा बंदोबस्ती निवासी 30 वर्षीय कमल रावत की मौत हो गयी थी। जनाक्रोश भड़कने पर अधीक्षण अभियंता अमित शर्मा ने अधिशासी अभियंता ग्रामीण अमित आनंद की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय गठित कर जांच करवायी। जनदबाव पडऩे पर मुख्यमंत्री के आदेश पर सचिव ऊर्जा राधिका झा ने मुख्य अभियंता ऊधम सिंह नगर एलएम प्रसाद से उच्च स्तरीय जांच शुरू करवा दी। 27 सितंबर को ही अधिशासी अभियंता की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट अधीक्षण अभियंता और मुख्य अभियंता ऊधम सिंह नगर को सौंप दी थी। वहीं मुख्य अभियंता ने भी जांच रिपोर्ट निगम के मुख्यालय को सौंप दी है।

अधिशासी अभियंता शहर देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि अधीक्षण अभियंता स्तर से गठित जांच समिति की रिपोर्ट में लापरवाही का दोषी पाने पर एसएसओ(उपनल) चंदन सिंह नगरकोटी की निगम में सेवाएं समाप्त कर दी गयी हैं। इसके अलावा टेक्निकल ग्रेड 2(लाइन) नंदन सिंह भंडारी को निलंबित कर विद्युत वितरण खंड नगर कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। एसएसओ चंदन सिंह नगरकोटी की जगह दूसरे कर्मचारी की उपनल या स्वयं सहायता समूह के माध्यम से नियुक्ति के लिए महाप्रबंधक मानव संसाधन को पत्र लिखा है। वहीं अधीक्षण अभियंता अमित शर्मा ने बताया कि लापरवाही के दोषी जेई मो. शाबिक के निलंबन की संस्तुति कर मुख्यालय से अनुमति मांगी है। मुख्यालय से आदेश मिलते ही जेई को निलंबित कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.