रानीखेत, जेएनएन : गृह मंत्रालय के निर्देश पर चलाए जा रहे पौधारोपण अभियान के तहत रानीखेत के गनियाद्योली स्थित सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों व जवानों ने सुदूर पापड़ा गांव के वन क्षेत्र में पौधारोपण अभियान चलाया । इस दौरान पौधों की सुरक्षा का संकल्प भी लिया। गनियाद्योली स्थित एसएसबी के सीमांत मुख्यालय के जवानों व अधिकारियों ने पापड़ा ग्राम पंचायत के वन क्षेत्र में विभिन्न प्रजातियों के करीब एक हजार से अधिक पौधों का रोपण किया। 

एसएसबी के महानिरीक्षक श्याम सुंदर चतुर्वेदी के नेतृत्व में चले अभियान में तेजपत्ता, बांज, आंवला, मणिपुरी बांज, रीठा, देवदार, उतीस, पदम, तुषार आदि के पौधे रोपित किए गए। महानिरीक्षक श्याम सुंदर चतुर्वेदी ने वन विभाग के अधिकारियों, वन रक्षकों, ग्रामीणों के कार्यक्रम में सम्मिलित होने व बढ़-चढ़कर भागीदारी करने पर सराहना की। उन्‍होंने बेहतर कार्य करने की दिशा में प्रोत्साहित करने के साथ ही रोपित पौधों को सुरक्षित रखने के लिए वचन मांगा। 

उपमहानिरीक्षक एमएम कांडपाल ने कहा कि धरा को हरा-भरा करने से ही पर्यावरण संतुलित हो सकता है साथ ही पेयजल संकट भी दूर किया जा सकता है। बाद में सभी ने रोपित पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। इस दौरान उपमहानिरीक्षक एके सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी बृजपाल सिंह नेगी, उप कमांडेंट हितेंद्र सिंह पटियाल, सत्येंद्र कुमार यादव, अधिशासी अभियंता प्रमोद चंद्र पांडे, रेंजर धीरज जोशी, केएस शाही, गणेश त्रिपाठी,रविंद्र सिंह खाती, कविता बिष्ट आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 

बागेश्वर में रस्सी से गला कसकर पत्नी की हत्या की काेशिश, जान बचाकर अस्पताल पहुंची, हायर सेंटर रेफर 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस