Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में अधिवक्ता पर मुकदमा, भड़के वकीलों ले डीएम से की शिकायत nainital news

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक वरिष्ठ अधिवक्ता पर अतिक्रमण करने का मुकदमा दर्ज होने से अधिवक्ताओं में आक्रोश है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 07:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 07:02 PM (IST)
पिथौरागढ़ में अधिवक्ता पर मुकदमा, भड़के वकीलों ले डीएम से की शिकायत nainital news
पिथौरागढ़ में अधिवक्ता पर मुकदमा, भड़के वकीलों ले डीएम से की शिकायत nainital news

पिथौरागढ़, जेएनएन : पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक वरिष्ठ अधिवक्ता पर अतिक्रमण करने का मुकदमा दर्ज होने से अधिवक्ताओं में आक्रोश है। अधिवक्ता संस्था के पदाधिकारियों ने डीएम से मिलकर आरोप लगाया कि एसपी ने वरिष्ठ अधिवक्ता से अभद्रता की है। इन लोगों ने दो जनवरी से आंदोलन की धमकी दी है।

loksabha election banner

जिला अधिवक्ता संस्था के पदाधिकारियों ने डीएम को बताया कि तिलढुकरी निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता  बहादुर चंद राजन के मकान के आसपास नाले का पानी आता है। यह पानी सड़क से होकर लोगों के मकानों तक जाता है। लोगों के घरों तक पानी नहीं जाने के लिए अधिवक्ता ने पानी का रू ख नाली की ओर मोडऩे के लिए मार्ग किनारे मिट्टी डाल दी। पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरू जब नगर का जायजा लेने आए तो वह भड़क गए और अधिवक्ता को घर से बाहर बुला कर मार्ग अवरुद्ध करने की बात कहते अभद्रता की, साथ ही उन्हें थाने भेज दिया। थाने में दो घंटे तक बैठाकर रखा और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

अधिवक्ता संस्था ने पुलिस अधीक्षक पर वरिष्ठ अधिवक्ता को साथ बैठाकर चर्चा कराई जाए, अन्यथा दो जनवरी से आंदोलन होगा। डीएम से मिलने वालों में बार संघ के अध्यक्ष मोहन चंद्र भट्ट, अनिल रौतेला डब्बू, विनोद मतवाल, राकेश तिवारी, बृजेश जोशी, दिनेश पंत,रमेश कापड़ी, केएन कलखुडिय़ा, प्रीतम कार्की,निर्मल चौधरी, बृजेंद्र धामी, सुभाष चंद्र सिंह, टीएन पंत, हरीश पुनेठा, मोहन सिंह नाथ सहित अन्य अधिवक्ता शामिल थे।

सार्वजनिक मार्ग पर हुआ अतिक्रमण

एसपी आरसी राजगुरु ने बताया कि सार्वजनिक मार्ग पर अतिक्रमण किया गया था। सार्वजनिक संपत्ति पर अतिक्रमण करने का किसी को अधिकार नहीं है। मौके पर अतिक्रमण पाया गया। जिसे लेकर सार्वजनिक सम्पत्ति‍ पर अतिक्रमण का मुकदमा दर्ज किया गया है। किसी के साथ किसी तरह की अभद्रता नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.