Move to Jagran APP

माओवादी खीम सिंह से पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने डीआइजी को सौंपी NAINITAL NEWS

बरेली में गिरफ्तार इनामी माओवादी खीम ङ्क्षसह बोरा से पांच दिन तक हुई पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने डीआइजी कुमाऊं को सौंप दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:03 AM (IST)
माओवादी खीम सिंह से पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने डीआइजी को सौंपी NAINITAL NEWS
माओवादी खीम सिंह से पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने डीआइजी को सौंपी NAINITAL NEWS

रुद्रपुर, जेएनएन : बरेली में गिरफ्तार इनामी माओवादी खीम सिंह बोरा से पांच दिन तक हुई पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने डीआइजी कुमाऊं को सौंप दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद डीआइजी ने कुमाऊं की पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है कि इसके बाद अंडरग्राउंड रह रहे कई कोड माओवादियों को पुलिस डिकोड भी कर सकती है। 

prime article banner

बता दें कि दो सप्ताह पहले यूपी एटीएस ने बरेली से उत्तराखंड का 50 हजार रुपये के इनामी खीम ङ्क्षसह बोरा को गिरफ्तार किया था। यूपी पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर लखनऊ में पांच दिन की पूछताछ की थी। बोरा से पूछताछ के लिए कुमाऊं मंडल से सीओ सितारगंज के नेतृत्व में एसओटीएफ के साथ खुफिया विभाग की टीम भी लखनऊ गई थी। जहां टीम ने पांच दिन तक माओवादी बोरा से पूछताछ कर कई राज उगलवाए। रिमांड पूरी होने के बाद टीम वापस लौट आई थी। इधर, माओवादी बोरा से हुई पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने पूरी कर डीआईजी कुमाऊं जगतराम जोशी को सौंप दी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में उत्तराखंड में माओवादी गतिविधियों और उनके साथियों के संबंध में कई गुप्त राज हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद डीआईजी ने कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, चम्पावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं

एक अगस्त को टीम जाएगी पीएचक्यू 

माओवादी बोरा से हुई पूछताछ की रिपोर्ट एसओटीएफ ने पूरी कर डीआईजी को सौंप दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पूछताछ की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भी भेजी जाएगी। इसके लिए पूछताछ करने वाली पुलिस और एसओटीएफ टीम एक अगस्त को देहरादून पुलिस मुख्यालय जाएगी। जहां पूछताछ की रिपोर्ट डीजीपी को सौंपी जाएगी। 

डीआइजी ने बताया, कोई अहम जानकारी नहीं मिली 

जगतराम जोशी, डीआईजी, कुमाऊं मंडल ने बताया कि कुमाऊं से गई पुलिस टीम ने पांच दिन तक माओवादी बोरा से पूछताछ की थी। इस दौरान कुछ खास सुराग नहीं मिले। पूछताछ की रिपोर्ट मिल गई है। एहतियातन कुमाऊं मंडल में पुलिस और खुफिया विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK