Move to Jagran APP

रुद्रपुर में एसओजी ने 400 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी, एक आरोपित गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

एसओजी ने 400 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है। साथ ही शराब के इस अवैध धंधे में लिप्त मुरादाबाद निवासी युवक को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 05:33 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 05:33 PM (IST)
रुद्रपुर में एसओजी ने 400 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी, एक आरोपित गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज
पूछताछ में शिवांक ने बताया कि वह शराब को अपने वाहन में ले जाकर लोगों को सप्लाई करता था।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : किच्छा रोड, तीनपानी स्थित एक गोदाम से एसओजी ने 400 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है। साथ ही शराब के इस अवैध धंधे में लिप्त मुरादाबाद निवासी युवक को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपये है।

loksabha election banner

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि एसओजी को सूचना मिली थी कि किच्छा रोड, शुक्ला फार्म के सामने एक दुकान में भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब का स्टॉक किया गया है। सूचना पर एसओजी प्रभारी कमलेश भटट के नेतृत्व में टीम ने गोदाम में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान एसओजी को गोदाम के भीतर 400 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की पेटी बरामद हुई। 

एसएसपी ने बताया कि इस दौरान दुकान स्वामी ट्रांजिट कैंप, तीनपानी निवासी जगबीर सिंह नेगी पुत्र राजेंद्र सिंह से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि दुकान उन्होंने वर्ष, 2017-18 में जिला मुरादाबाद, थाना भगतपुर, कुकुर झुंडी और हाल काशीपुर, सुभाष नगर निवासी शिवांक चौधरी उर्फ डब्बू पुत्र नरेश सिंह को किराए में दी थी। जिसके एवज में उसे हर माह 9 हजार रुपये किराया मिलता था। बताया कि दिसंबर 2018 के बाद शिवांक चौधरी ने गोदाम से न तो शराब हटाई और न ही उसे किराया ही दिया था। वह हर सप्ताह गुपचुप तरीके से आकर गोदाम से 10 पेटी ले जाता था। किराया मांगने पर आनाकानी करता था। जिसके बाद एसओजी ने आरोपित शिवांक चौधरी की तलाश शुरू कर दी थी।

एसएसपी ने बताया कि सोमवार सुबह मुखबिर की सूचना पर जाफरपुर तिराहा, काशीपुर रोड से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पूछताछ में शिवांक ने बताया कि वह शराब को धीरे धीरे अपने वाहनों में ले जाकर लोगों को सप्लाई करता था। बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया।

पुलिस टीम को 2500 का इनाम

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अवैध अंग्रेजी शराब बरामद करने वाली पुलिस टीम को 2500 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी कमलेश भटट, कांस्टेबल संतोष रावत, प्रभात चौधरी, धर्मवीर, प्रमोद कुमार, पंकज बिनवाल, भूपेंद्र सिंह, विनोद कन्याल, गोकुल टम्टा, कुलदीप, नीरज शुक्ला, ललित कुमार, भूपेंद्र आर्य, विनय कुमार, मुकेश कुमार, महिला कांस्टेबल अरूणा और कंचन शामिल हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.