Move to Jagran APP

शातिर पैंतरा : तस्करों ने दी शराब की होम डिलीवरी की सुविधा, सोशल मीडिया का ले रहे सहारा NAINITAL NEWS

अब तस्कर फोन या वाट्सएप पर ऑर्डर लेकर अपने गुर्गों के माध्यम से घर या बताए पते तक शराब पहुंचा रहे हैं। ठेके के दामों पर शराब खुद पहुंचाने से लोग तस्करों से ही मंगवाने लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 05:42 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:30 PM (IST)
शातिर पैंतरा : तस्करों ने दी शराब की होम डिलीवरी की सुविधा, सोशल मीडिया का ले रहे सहारा NAINITAL NEWS
शातिर पैंतरा : तस्करों ने दी शराब की होम डिलीवरी की सुविधा, सोशल मीडिया का ले रहे सहारा NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : लोगों को भले ही घरेलू सामान की दुकानों से होम डिलीवरी की सुविधा न मिले, लेकिन तस्करों ने अपने ग्राहकों को ये सुविधा भी दे रखी है। फोन या वाट्सएप पर ऑर्डर लेकर तस्कर अपने गुर्गों के माध्यम से घर या बताए पते तक शराब पहुंचा रहे हैं। सरकारी ठेके के दामों पर शराब खुद पहुंचाने से लोग तस्करों से ही मंगवाने लगे हैं।

loksabha election banner

शराब के बढ़ते अवैध कारोबार के साथ तस्करों के बीच ग्राहक जोडऩे की होड़ भी मच गई है। ग्राहक किसी दूसरे के अड्डे से सामान नहीं खरीदें, इसके लिए सुविधाएं भी बढ़ा दी गई हैं। सूत्र बताते हैं कि तस्करों के पास या तो कई स्कूटी या बाइक रहती हैं, या वो अपने साथ ऐसे युवाओं को जोड़ रहे हैं, जिसके पास खुद का वाहन हो। तस्करों ने अपने रोजाना के ग्राहकों को मोबाइल व वाट्सएप नंबर दे रखे हैं, जिस पर फोन कर या मैसेज कर पते पर शराब पहुंचाई जा रही है। यही नहीं तस्कर ग्राहकों के शराब के साथ खाने-पीने के सामान का ऑर्डर भी ले रहे हैं, जिसकी रकम भी ऑर्डर डिलीवरी के समय ली जा रही है।

यहां बता दें कि रविवार को आबकारी टीम ने फतेहपुर से स्कूटी के साथ दो तस्करों को पकड़ा था। सूत्र बताते हैं कि जिस स्कूटी में शराब भरी मिली थी, उसे होम डिलीवरी के लिए ही प्रयोग किया जाता था। इसके साथ ही अन्य कई तस्करों के भी होम डिलीवरी की सुविधा मिलने की चर्चा पूरे क्षेत्र में है। महेंद्र सिंह बिष्ट, आबकारी निरीक्षक, हल्द्वानी ने बताया कि तस्करों के फोन या सोशल मीडिया के माध्यम से आर्डर लेकर ग्राहकों के बताए पते पर शराब पहुंचाने की शिकायत मिली है। इसके बाद ही स्कूटी को चिह्नित कर पकड़ा था, जिसमें शराब की खेप मिली थी। होम डिलीवरी करने वाले अन्य वाहनों व तस्करों के बारे में सुरागरसी की जा रही है।

यह भी पढ़ें : मानव तस्करी के बड़े गैंग का भंडाफोड़, तीन महिलाओं समेत गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.