Move to Jagran APP

मुस्लिम युवकों को सिख एसआइ ने भीड़ के आक्रोश से बचाया, मिला ये ईनाम

रामनगर में एक सब इंस्पेक्टर की बहादुरी के चर्चे हैं। दरअसल, एसआइ गगनदीप ने गिरिजा मंदिर में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने से पहले ही कर्तव्यनिष्ठा का परिचय देकर मिसाल कायम की।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 03:39 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 04:59 PM (IST)
मुस्लिम युवकों को सिख एसआइ ने भीड़ के आक्रोश से बचाया, मिला ये ईनाम
मुस्लिम युवकों को सिख एसआइ ने भीड़ के आक्रोश से बचाया, मिला ये ईनाम

रामनगर, [जेएनएन]: आस्था के धाम गिरिजा मंदिर में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने से पहले ही सिख सब-इंस्पेक्टर गगनदीप सिंह ने बहादुरी एवं कर्तव्यनिष्ठा का परिचय देकर मिसाल कायम की। हिंदू लड़की से मिलने मंदिर परिसर पहुंच दो मुस्लिम युवकों को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया। सभी गालीगलौच करते हुए मारपीट पर उतारू थे। समय पर मौके पर पहुंचकर एसआइ ने दोनों युवकों को भीड़ के आक्रोश से बचाते हुए युवती को भी थाने ले जाकर परिजनों के सुपुर्द किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एसएसपी नैनीताल ने एसआइ को 2500 रुपये इनाम एवं आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

prime article banner

गिरिजा मंदिर क्षेत्र में 22 मई को हिंदूवादी संगठनों ने काशीपुर के तीन युवकों को एक हिंदू युवती के साथ पकड़ा था। इनमें से दो युवक मुस्लिम थे। मंदिर में प्रवेश से भड़के हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं का गुस्सा दोनों मुस्लिम युवकों पर फूट पड़ा था। युवती को भी खरी-खोटी सुनाते हुए कार्यकर्ताओं ने दोनों युवकों के साथ गालीगलौच व मारपीट शुरू कर दी। 

मंदिर परिसर में संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम देने को लेकर भीड़ का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा था। इसी बीच मंदिर परिसर में ड्यूटी पर तैनात रामनगर कोतवाली के एसआइ गगनदीप ने आक्रोशित कार्यकर्ताओं की भीड़ से मुस्लिम युवकों को छुड़ाया। गगनदीप को इसके लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। आक्रोशित कार्यकर्ताओं को समझाते हुए वह अपने सहकर्मियों के साथ दोनों मुस्लिम युवकों व युवती थाने ले गए। जहां युवती को उसके परिजनों को सौंपा गया और दोनों आरोपित काशीपुर कटोराताल निवासी मो. आजम व टांडा उज्जैन काशीपुर निवासी इरफान उर्फ बबलू के खिलाफ पुलिस एक्ट की धारा 81 के तहत चालान की कार्रवाई की गई। 

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि शुक्रवार को नैनीताल में बैठक के दौरान एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी एसआइ गगनदीप को 25 सौ रुपये इनाम देने की घोषणा की। साथ ही वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए मुस्लिम युवकों को गालीगलौच, मारपीट व धमकाने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। सीओ इस मामले की जांच कर रहे हैं। उधर, इस आदेश से हिंदूवादी संगठनों में भी आक्रोश फैल गया है। उन्होंने भी आंदोलन की रणनीति शुरू कर दी है।   

यह भी पढ़ें: इबादत से हो गयी थी बेटी की शादी, 26 साल से रोजा रख रहे हिन्दू व्यापारी

यह भी पढ़ें: रोजा तोड़कर बचाई हिन्दू भाई की जिंदगी, समझाया इंसानियत सबसे बड़ा धर्म 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.