Move to Jagran APP

Uttarakhand Election : उत्तराखंड में चुनावी रंजिश के चलते फायरिंग, एक गिरफ्तार, चौकी प्रभारी सस्पेंड

आरोप है कि चुनावी रंजिश के चलते भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर दी। इसी दौरान एक आरोपित ने हवा में फायर कर दिया। कुछ सिख संगठनों ने इसकी सूचना राकेश टिकैत को दी है। बताया कि कुछ देर में टिकेत पहुंचने वाले हैं।

By Prashant MishraEdited By: Published: Tue, 15 Feb 2022 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 15 Feb 2022 11:39 PM (IST)
Uttarakhand Election : उत्तराखंड में चुनावी रंजिश के चलते फायरिंग, एक गिरफ्तार, चौकी प्रभारी सस्पेंड
पुलिस ने हरप्रीत की तहरीर पर छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

संवाद सहयोगी, खटीमा (ऊधमसिंह नगर) : Uttarakhand Chunav : संवाद सहयोगी, खटीमा: मझोला गांव में चुनावी रंजिश के चलते एक पक्ष ने गोली चला दी। हालांकि गोली से कोई अनहोनी नहीं हुई। फायरिंग की आवाज सुनते ही हड़कंप मच गया और लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। लोगों ने एक आरोपित को पकड़ लिया। जबकि अन्य लोग भाग निकले।

loksabha election banner

गुस्साएं ग्रामीणों ने आरोपित की कार को क्षतिग्रस्त करने के साथ खटीमा-पीलीभीत मार्ग पर सत्रहमील चौकी के सामने जाम लगा दिया। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया। सूचना पर अपर पुलिस अधिक्षक ममता बोरा ने मौके पर पहुंचकर काफी समझाया। जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो एएसपी ने लाठियां फटकारते हुए धरने से खदेड़ दिया। बाद में पुलिस ने हरप्रीत की तहरीर पर छह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में देर शाम ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदरजीत सिंह ने काम के प्रति लापरवाही व उदासीनता बरतने पर चौकी प्रभारी मझोला जगत शाही को निलंबित कर दिया है।

 

मझोला गांव के हरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि मतदान से एक दिन पूर्व रविवार को छह लोग अपने अन्य साथियों के साथ गांव में मतदाताओं को प्रलोभन देने को सामग्री लेकर आए थे। जिसका उसने विरोध किया थ। तब उक्त लोग जान से मारन की धमकी चले गए थे। मंगलवार को जब वह अपने घर में था तो चार आरोपित उसके घर में घुस आए। विरोध की बात को लेकर खुन्नस करने लगे। फिर उसके साथ व परिवार के साथ मारपीट कर दी। जब वह उनसे बचकर किसी तहर सत्रहमील पुलिस चौकी पहुंचा तो आरोपित वहां भी आ पहुंचे। जहां उन्होंने उसके साथ फिर मारपीट कर दी। इतना ही नहीं एक आरोपित ने जान से मारने के उद्देश्य से उस पर फायर झोंका दिया। जिसमें वह बाल-बाल बच गया। लोगों ने घेराबंदी कर एक आरोपित को पकड़ लिया। जबकि फायर करने वाला व अन्य फरार हो गए। 

पुलिस के सामने हथियार लहराते हुए निकला आरोपित, भड़के ग्रामीण  

पुलिस चौकी के चंद कदम दूर घटना हुई लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन तत्काल नहीं लिया। जिससे आरोपित हथियार लहराते हुए वहां से आराम से निकल गया। जबकि ग्रामीण पुलिस को कोसते भी रहे। इस घटना का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वारयल हो गया है। 

फायरिंग की घटना की सूचना पर कांग्रेस कार्यकतर व ग्रामीण पुलिस चौकी आ धमके। जहां उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। उनका कहना था कि पुलिस के सामने उक्त घटना घटित हुई। जिसके बाद आरोपित भाग निकले। ग्रामीण मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। करीब चार घंटे तक जाम लगे रहने से वाहनों की दोनों ओर लंबी कतारें लग गई। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र सिंह भंडारी व कोतवाल नरेश चौहान दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। 

आसपास के थानों व चौकियों से बुलाया फोर्स 

प्रदर्शनकारियों को राजमार्ग बाधित कर धरने पर बैठा देख पुलिस प्रशासन ने झनकईया, नानकमत्ता के थानों के अलावा चकरपुर, बाजार चौकी समेत बड़ी संख्या में पीएसी के जवानों को मौके पर बुला लिया। 

भाजपा नेता समेत छह पर 307 का केस दर्ज 

पुलिस ने मझोला निवासी हरप्रीत सिंह की तहरीर पर भाजपा नेता अजय मौयर, रोशनबाठ, सोनू लहोरिया, विशाल पटेल, गुरप्रीत खिंडा व राहुल पटेल के खिलाफ धारा 147, 307, 323, 452, 504, 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक ने किया भाजपा समर्थकों को जिंदा जलाने का प्रयास, विधायक समेत 24 पर मुकदमा दर्ज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.