Move to Jagran APP

बरसात से सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र की सुरक्षा दीवार गिरी NAINITAL NEWS

तेज बारिश में बरसाती नाला उफान पर आने से सुरक्षा दीवार का करीब 30 मीटर हिस्सा ध्वस्त होकर बह गया। नाले से सुलतानपुर नगरी के लोगों को खतरा पैदा हो गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 12:04 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 12:04 PM (IST)
बरसात से सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र की सुरक्षा दीवार गिरी NAINITAL NEWS
बरसात से सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र की सुरक्षा दीवार गिरी NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : काठगोदाम स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र की सुरक्षा दीवार रविवार दोपहर एक घंटे की बारिश सहन नहीं कर सकी। तेज बारिश में बरसाती नाला उफान पर आने से सुरक्षा दीवार का करीब 30 मीटर हिस्सा ध्वस्त होकर बह गया। नाले से सुलतानपुर नगरी के लोगों को खतरा पैदा हो गया है। करीब दस घर खतरे की जद में आ गए हैं।

loksabha election banner

बरसात के कारण स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। दीवार टूटने के बाद आबादी की तरफ बहते नाले का पानी रोकने के लिए लोग जुट गए। महिलाएं डंडे, कुदाल लेकर पानी को घरों से दूसरी तरफ डायवर्ट करने में लगी रहीं। ग्रामीणों ने तत्काल प्रशासन को इसकी जानकारी दी। लोगों के मुताबिक चार बजे राजस्व विभाग की टीम मौका मुआयना करने पहुंची। स्थानीय निवासी महेश चंद्र ने बताया कि अधिकारी बचाव के उपाय करने के बजाय वन विभाग की भूमि पर बसे होने की वजह से कुछ करने में असमर्थता जताते रहे। इस रवैये से लोगों में गुस्सा है। महेश ने बताया कि पिछले साल भी दीवार गिर गई थी।

इनके मकान को खतरा

रेखा देवी, महेश चंद्र आर्य, खीम राम, कमला देवी, शिव राम, विपिन कुमार, भुवन चंद्र, पूरन रावत, नारायण रावत, हीरा लाल।

नैनीताल हाईवे पर फिर हुआ जलभराव

रविवार दोपहर की बारिश से नैनीताल हाईवे पर फिर जलभराव हो गया। डेढ़ से दो फीट पानी से सड़क नाले में तब्दील हो गई। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं, जलभराव ने प्रशासन की पिछले दिनों की कवायद की भी पोल खोलकर रख दी। बीते 24 घंटे में हल्द्वानी में 122 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है।

यह भी पढ़ें : डेंगू से डरने के बजाय बचाव पर दें ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.