नैनीताल, जागरण संवाददाता : मौसम विभाग की भारी से भारी वर्षा की चेतावनी के मद्देनजर जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने 18 अक्टूबर सोमवार को जनपद के सभी स्कूल बन्द रखने के निर्देश दिये हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखण्ड में रविवार व सोमवार को भारी बारिश व तेज हवाओं के चलने की सम्भावना जताई है। जिसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। जिसकोे देखते हुये जिलाधिकारी ने जनपद के सभी स्कूल सोमवार को बन्द रखने के निर्देश जारी किये है साथ ही उन्होने पर्यटको से पहाडो की ओर न जाने व आगामी दो दिन यथासम्भव जो जहां है वही प्रवास करने की अपील की है।

बागेश्वर में मौसम ने बदली करवट, हल्की बूंदाबांदी

जिले में मौसम ने करवट बदली और आसमान में बादल छाए हुए हैं। उच्च हिमालय से सटे क्षेत्रों में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके कारण मौसम ठंड दौड़ गई है। घाटी वाले इलाकों में हवा का दवाब कम होने के कारण गुनगुनी ठंड का अहसास रहा। वहीं बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। रविवार को सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। उच्च हिमालयी गांवों में हल्की बूंदबांदी हुई। जिससे ठंडी हवाएं चल रही हैं। सुबह 10 बजे बाद चटक धूप निकली और दोपहर बाद फिर आसमान में घनघोर बादल छा गए। जिससे बारिश के आसार बने हुए हैं।

बारिश से होगा किसानों को लाभ

बारिश होने से जहां किसानों को लाभ मिलेगा, वहीं दीपावली तक मौसम में शीतलहर भी दौड़ने की आशंका है। जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि हरी सब्जी, धनिया, मूली आदि के लिए बारिश की जरूरत है। यदि बारिश हुई तो साग-भाजी का उत्पादन बेहतर होगा। उधर, जिला आपदा पर्यटन अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग के अनुसार 17 से 20 अक्टूबर तक मौसम खराब रहने की आशंका जताई है। हल्की बारिश होने की उम्मीद बनी हुई है।

Edited By: Skand Shukla