जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना में अब संत समाज भी जुड़ गया है। संतों ने भी अपील की है कि कोरोना महासंकट से उबरने के लिए सर्वधर्म प्रार्थना के इस आयोजन में अवश्य शामिल होना चाहिए। हमें उन लोगों की आत्म की शांति के लिए भी प्रार्थना करनी है, जिनकी कोरोना के चलते असामयिक मौत हो गई।

दैनिक जागरण की इस मुहिम का यह भी उद्देश्य है कि अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज जल्द स्वस्थ होकर घर लौटें। साथ ही कोरोना योद्धाओं का उत्साह हमेशा बढ़ा रहे। इसके लिए भी हमें सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होना है। समाज के राजनीति, सामाजिक, सांस्कृतिक वर्ग से लेकर अधिकारियों की ओर से भी लगातार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होने की अपील की जा रही है। सर्वधर्म प्रार्थना 14 जून को पूर्वाह्न 11 बजे होगी, जहां पर होगा, वहीं पर प्रार्थना करेगा।

महामंडलेश्वर स्वामी सोमेश्वर यति ने कहा कि कोरोना ने मानव समाज की बड़ी क्षति की है। अनेक लोग काल के गाल समा गए। ऐसे लोगों की आत्म शांति के लिए सभी जन सर्व धर्म प्रार्थना सभा से जुड़ें।

महामंडलेश्वर स्वामी परेशयति का कहना है कि कोरोना में कई लोगों की मृत्यु हो गई। कुछ लोग अभी भी इलाज करा रहे हैं। बीमार लोगोंं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए सामूहिक रूप से प्रार्थना करें।

भागवत किंकर नमन कृष्ण ने कहा कि दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा का मैं समर्थन करता हूं। सभी जन शामिल होकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि व कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढाएं।

मानव उत्थान सेवा समिति के कुमाऊं प्रभारी महात्मा सत्यबोधानंद का कहना है कि कोरोना योद्धाओं ने बहुत मेहनत की। इसमें डाक्टर, पुलिसकर्मी से लेकर सफाई कर्मी शामिल हैं। योद्धाओं का हौसला बढ़ाने सभी लोग सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल हों।

यह भी पढ़ें : जागरण की मुहिम को बुद्धिजीवी तबके का मिला साथ, करेेंगे प्रार्थना

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Prashant Mishra