नैनीताल, जेएनएन : पुलिस स्मृति दिवस पर बुधवार को नैनीताल पुलिस लाइन में शहीद पुलिसकर्मियों में श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा के साथ सेवा का संकल्प भी लिया गया। बुधवार को आईजी अजय रौतेला, एसएसपी सुनील मीणा समेत अन्य अधिकारियों ने शहीद पुलिसकर्मियों की शहादत को नमन किया।

 

पुलिस टुकड़ी ने शस्त्र उल्टा कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बताया गया कि पिछले एक साल में देश में 265 पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान शहादत देकर देशभक्ति की मिसाल पेश की है। उनके बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा। इसमें नैनीताल जिले के पांच जवान भी शामिल रहे। इस अवसर पर सीओ सिटी विजय थापा, सीओ हल्द्वानी शांतनु पराशर, सीओ बलजीत भाकुनी, सीओ पंकज गैरोला, अशोक कुमार सिंह, विजय मेहता आदि उपस्थित थे।

 

सीएम ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी ट्वीट कर देश सेवा में बलिदान देने वाले पुलिस कर्मियों को ट्वीट कर नमन किया। सीएम ने लिखा कि ‌मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले पुलिस के शूरवीरों की स्मृति में प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। कर्तव्य निर्वहन करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले पुलिस के वीर अमर शहीदों को पुलिस स्मृति दिवस पर शत-शत नमन। 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस