रामनगर, जेएनएन : उत्‍तराखंड भ्रमण पर पहुंचे स्‍वीडेन के शाही दंपती ने शुक्रवार सुबह जंगल सफारी का आनंद उठाया। स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताख़ और महारानी सिल्विया जिप्सी से झिरना जोन में जंगल सफारी की। इस दौरान उन्‍होंने विविध वन्‍यजीवों को देखने के साथ ही कॉर्बेट पार्क की खूबसूरती को करीब से निहारा। इसके बाद वे झिरना जोन में गुजर खत्ता में गुजर परिवारों से मुलाकात की। उनकी आत्‍मीयता और सहजता देखकर ग्रामीण भाव विभोर हो गए। जिसके बाद वे वापस ढेला जोन में स्थित रिजॉर्ट में लौट गईं।

गुरुवार रात कार्बेट पहुंचे शाही दंपती

गुरुवार को रामनगर पहुंचे। जहां वे जिम कार्बेट पार्क के ढेला जोन में स्थित रिजार्ट में रात नौ बजे पहुंचे। यहां उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। रामनगर से 15 किलोमीटर दूर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी मुस्तैद थे। सुरक्षा के लिए नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा व चम्पावत जिले की पुलिस तैनात रही।

सुरक्षा व्‍यवस्‍था रही चौकस

कोटद्वार से ढेला तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। रामनगर में चोरपानी रेलवे क्रासिंग से ढेला तक हर जगह पर पुलिस तैनात थी। सुरक्षा के लिए 150 ड्यूटी प्वाइंट बनाए गए थे। पुलिस अधिकारियों समेत सात सौ पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में लगे थे। इसके अलावा सौ के करीब खुफि या विभाग के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई थी। नैनीताल के डीएम सविन बंसल व एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने रिसॉर्ट में शाही दंपती की आगवानी की।

इस फोर्स ने संभाली सुरक्षा व्‍यवस्‍था

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी, नैनीताल, आईआरबी के चार एसपी सिटी, नैनीताल जिले के अलावा रानीखेत, कपकोट, बागेश्वर के आठ सीओ, नैनीताल, अल्मोड़ा व ऊधमसिंह नगर जिले के 40 एसआई, छह इंस्पेक्टर, तीन कंपनी पीएसी (240 सिपाही व 400 कांस्टेबल) सुरक्षा व्यवस्था संभाले रहे। शुक्रवार को शाही दंपती कार से पंतनगर रवाना होंगे।

शाही परिवार आज पंतनगर में, रवाना होंगे दिल्ली

स्वीडन का शाही परिवार आज पंतनगर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगा। इसे देखते हुए पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इसके लिए होटल, ढाबों और सार्वजनिक स्थलों पर चेङ्क्षकग कर पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए पंतनगर रूट पर चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगी।

यह भी पढ़ें : नैनीताल के बलियानाले का स्‍थाई रूप से होगा समाधा, 620 करोड़ की डीपीआर तैयार

यह भी पढ़ें : वन विभाग के फील्‍डकर्मियों पर पेट्रोलिंग एप के जरिए रखी जाएगी नजर

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021