Move to Jagran APP

चार माह से वेतन का इंतजार कर रहे रोडवेज कर्मचारियों का कुमाऊं भर में प्रदर्शन

चार माह से वेतन का इंतजार कर रहे परिवहन निगम के कर्मचारी मंगलवार को कुमाऊं भर में धरने-प्रदर्शन पर जुट गए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हर वर्ग आर्थिक तौर परेशानी का सामना कर रहा है। मगर ड्यूटी के बावजूद रोडवेज मुख्यालय उन्हें सैलरी देने को तैयार नहीं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 01:05 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 02:00 PM (IST)
चार माह से वेतन का इंतजार कर रहे रोडवेज कर्मचारियों का कुमाऊं भर में प्रदर्शन
चार माह से वेतन का इंतजार कर रहे रोडवेज कर्मचारियों का कुमाऊं भर में प्रदर्शन!

हल्द्वानी, जेएनएन : चार माह से वेतन का इंतजार कर रहे परिवहन निगम के कर्मचारी मंगलवार को कुमाऊं भर में धरने-प्रदर्शन पर जुट गए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हर वर्ग आर्थिक तौर परेशानी का सामना कर रहा है। मगर ड्यूटी के बावजूद रोडवेज मुख्यालय उन्हें सैलरी देने को तैयार नहीं।

loksabha election banner

रोडवेज़ कर्मचारी सयुंक्त परिषद के बैनर तले 13 सूत्री मांगों को लेकर सभी डिपो में धरना देकर अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान सेवानिवृत्त और मृतक कर्मियों के देयकों के भुगतान को कहा गया। वक्ताओं ने कहा कि मृतक आश्रितों को नियुक्ति के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा चयनित किये गए तकनीकी संवर्ग के स्टाफ को भी जल्द बहाल किया जाए।

कर्मचारी नेता भूपेंद्र सिंह अधिकारी ने कहा कि पूर्व में मुख्यालय स्तर पर आयोजित बैठक में परिवहन निगम के कर्मचारियों को अटल आयुष्मान योजना का लाभ देने का दावा किया गया था। मगर अब तक किसी को फायदा नहीं मिला। विभागीय अफसरों की लापरवाही से कर्मचारियों का उत्पीड़न हो रहा है। इसके अलावा कर्मचारियों से वसूली के आदेश जारी होने पर भी नाराजगी जताई गई। धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि जल्द समस्या का समाधान न होने पर प्रदेश भर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.