जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Molestation in bus : उत्तराखंड परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक ने बस में महिला से छेड़छाड़ के आरोप में चालक को निलंबित करने के साथ ही परिचालक की सेवा समाप्त कर दी है। मामला 30 सितंबर का है।

यात्रियों ने चालक की की थी पिटाई

शनिवार की देर रात जारी आदेश में उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Roadways) के सहायक महा प्रबंधक सुरेश चौहान ने बताया कि उन्होंने समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का संज्ञान लिया था। इस मामले की विभागीय जांच की गई। जांच में पाया गया कि 30 सितंबर को हिसार से हल्द्वानी आ रही रोडवेज बस में महिला से छेड़छाड़ हुई। चालक कुलदीप सिंह बस का स्टेयरिंग परिचालक तरनजीत सिंह को थमा पीछे सीट पर बैठ गया था और महिला से छेड़छाड़ करने लगा था। भीड़ ने उसे पीट दिया था।

ये भी पढ़ें : हरियाणा मार्ग पर उत्तराखंड रोडवेज बस में महिला से छेड़खानी, चालक को लोगों पीटा, हल्द्वानी पहुंचकर मांगी माफी

गलत काम में सहयोग पर नौकरी से छुट्टी

सहायक महाप्रबंधक ने बताया कि तरनजीत सिंह विशिष्ट श्रेणी परिचालक है। उसने महिला से छेड़छाड़ करने वाले चालक का सहयोग किया। इस घटना से विभाग की छवि धूमिल हुई है। परिचालक को ही पूरे प्रकरण का दोषी माना गया है। उन्होंने बताया कि मामले में चालक कुलदीप सिंह को निलंबित व परिचालक तरनजीत सिंह की सेवा समाप्त कर दी है। परिचालक से सिक्योरिटी के साथ सभी देयकों को जब्त कर लिया गया है।

छात्रा से छेड़छाड मामले में प्रभारी प्रधानाचार्य गिरफ्तार

वहीं, चंपावत के लोहाघाट में राजकीय इंटर कॉलेज की छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रभारी प्रधानाचार्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो दिन पूर्व शाम पांच बजे पाटी विकास खंड के एक स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा नौ की छात्रा अपनी सहेली के साथ गांव के ही मंदिर में पूजा अर्चना के लिए गई थी। आरोप है कि इंटर कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य ने मंदिर के गेट के पास छात्रा को अकेली देख उसके साथ छेड़खानी व अश्लील हरकत शुरू कर दी थी।

ये भी पढ़ें : चंपावत में इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने मंदिर आई छात्रा से की छेड़छाड़, पीड़िता घबराकर भागी घर, आरोपी फरार

पाटी थाने में दी तहरीर

प्रधानाचार्य के इस व्यवहार से परेशान और घबराई छात्रा घर को लौट रही थी तो रास्ते में उसे इंटर कालेज की शिक्षिका मिल गई। छात्रा ने रोते हुए सारी बात शिक्षिका को बता दी। शिक्षिका छात्रा को अपने साथ उसके घर ले गई और सारी घटना उसके स्वजनों को बताई। देर शाम छात्रा ने आरोपित प्रधानाचार्य के खिलाफ पाटी थाने में लिखित तहरीर दी। थानाध्यक्ष बची सिंह बिष्ट ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित प्रधानाचार्य लीलांबर बिष्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविवार शाम को आरोपित प्रभारी प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट