Move to Jagran APP

IPL 2020 : विकेटकीपर ऋषभ पंत को टक्कर देंगे रामनगर के अनुज रावत, बीसीसीआइ की रहेगी नजर

IPL 2020 आइपीएल के 13वें सीजन में विकेटकीपरों की जंग में इस बार उत्तराखंड के दो खिलाड़ियों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकता है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:10 PM (IST)
IPL 2020 : विकेटकीपर ऋषभ पंत को टक्कर देंगे रामनगर के अनुज रावत, बीसीसीआइ की रहेगी नजर
IPL 2020 : विकेटकीपर ऋषभ पंत को टक्कर देंगे रामनगर के अनुज रावत, बीसीसीआइ की रहेगी नजर

काशीपुर, जेएनएन : मिस्टर कूल महेन्द्र सिंह धाैनी के आइपीएल को छोड़कर अन्य फाॅर्मेट से रिटायरमेंट के बाद सभी की नजरें आइपीएल 2020 में नए विकेटीकपर बल्लेबाजों पर टिकी हैं। कुछ समय पहले तक क्रिकेट के पंडित ऋषभ पंत को माही का बेहतर विकल्प मान रहे थे। लेकिन पिछले साल वनडे में कई पारियों में मिले मौकों को वह भुना न सके। जिसके बाद बीसीसीआइ को नए विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश शुरू कर दी है। आइपीएल के 13वें सीजन में इस बार रामनगर के अनुज रावत पर सबकी नजरें टिगी होंगी। विकेटकीपरों की जंग में इस बार उत्तराखंड के दो खिलाड़ियों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकता हैै। आइपीएल में राजस्थान रायॅल्स टीम में जगह बनाने वाले अनुज ने अपने विकेटीकीपिंग स्किल से सभी को प्रभावित किया है। पिछले दिनों पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने भी उनके तकनीक की तारीफ की थी। 

loksabha election banner

नए विकेटकीपर की तलाश में बीसीसीआइ

भारतीय टीम में महेन्द्र सिंह धौनी पर पिछले डेढ़ दशक से निर्भर रही है। अपने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के दम पर विश्व के सबसे दमदार विकेटकीपर साबित हुए। वनडे में उनकी जगह लेने के लिए ऋषभ पंत ने अपनी दावेदारी दिखाई, लेकिन वह सफल न हाे सके। यही कारण था कि न्यूजीलैंड दौरे पर बतौर विकेटीकीपर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आजमाना पड़ा। दिनेश कार्तिक भले आइपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं लेकिन उनका बढ़ती उम्र के कारण टीम वापसी के आसार कम ही हैं। ऐसे में अब बीसीसीआइ नए विकेटीकीपरों की तरफ देख रही है। जिसमें ऋषभ पंत के साथ- साथ इशान किशन, आंध्र के विकेटकीपर एस भरत के अलावा उत्तारखंड रामनगर निवासी अनुज रावत अपनी दावेदारी के लिए जार लगाएंगे। अनुज दिल्ली टीम की तरफ से रणजी मैचों में विकेट के पीछे लगातार बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं।

कौन हैं अनुज रावत ...

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में बाएं हाथ बल्लेबाज अनुज रावत दिल्ली रणजी टीम के विकेटकीपर हैं और अब आईपीएल में राजस्थान रायॅल्स टीम की ओर से खेलने के लिए तैयार हैं। उत्तराखंड के रामनगर में जन्मे अनुज रावत दिल्ली के लिए रणजी क्रिकेट खेलते हैं, उन्होंने अबतक दिल्ली के लिए 19 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। वह 8 लिस्ट-ए और 15 टी20 मैचों खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 34 से ज्यादा का औसत रहा है। अनुज रावत को उनकी अच्छी विकेटकीपिंग की वजह से 80 लाख रुपये की बड़ी रकम पर खरीदा गया है।

पिता को भरोसा, बेटा करेगा नाम रोशन

आइपीएल में राजस्थान रायल्स टीम में जगह बनाने वाले अनुज रावत रामनगर के रूपपुर गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता कहते हैं कि आइपीएल में उनका बेटा जरूर सभी का नाम रोशन करेगा। भारतीय क्रिेकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कोच रह चुके दिल्ली में राजकुमार शर्मा से क्रिकेट की बारीकियां सिखने वाले रावत पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.