Move to Jagran APP

बीएससी फर्स्‍ट सेमेस्टर के फिजिक्‍स का तय तिथि पर प्रैक्टिल न होने पर एचओडी से मांगी रिपोर्ट

कुमाऊं विवि‍ के डीएसबी परिसर में बीएससी फर्स्‍ट सेमेस्टर में फिजिक्‍स का निर्धारित तिथि पर प्रैक्टिल न होने के मामले को कुलपति प्रो. केएस राणा ने बेहद गंभीरता से लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:02 AM (IST)
बीएससी फर्स्‍ट सेमेस्टर के फिजिक्‍स का तय तिथि पर प्रैक्टिल न होने पर एचओडी से मांगी रिपोर्ट
बीएससी फर्स्‍ट सेमेस्टर के फिजिक्‍स का तय तिथि पर प्रैक्टिल न होने पर एचओडी से मांगी रिपोर्ट

नैनीताल, जेएनएन : कुमाऊं विवि‍ के डीएसबी परिसर में बीएससी फर्स्‍ट सेमेस्टर में फिजिक्‍स का निर्धारित तिथि पर प्रैक्टिल न होने के मामले को कुलपति प्रो. केएस राणा ने बेहद गंभीरता से लिया है। इस मामले में कुलसचिव डॉ. महेश कुमार ने भौतिकी विभाग के डीन को पत्र भेजकर आख्या देने को कहा है। साफ कहा है कि मानकों के अनुसार नियमित प्राध्यापक होने के बाद भी प्रयोगात्मक परीक्षा क्यों नहीं कराई।

loksabha election banner

वीसी ने कुलसचिव से मांगी रिपोर्ट

दरअसल शनिवार के अंक में जागरण ने डीएसबी में भौतिकी प्रथम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं होने के समाचार को प्रकाशित किया था। कुलपति ने इस समाचार का संज्ञान लेते हुए कुलसचिव से रिपोर्ट मांगी। जिसके बाद कुलसचिव ने विभागाध्यक्ष से तत्काल आख्या देने को कहा है ताकि रिपोर्ट कुलपति को सौंपी जा सके।

बीएससी प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर के प्रैक्टिकल की डेट जारी

कुलपति के एक्शन के बाद भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. एचसी चंदोला की ओर से आनन फानन में बीएससी प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी कर दिया गया। जिसके तहत अब प्रथम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षा 19 से 22 फरवरी तक, तृतीय की 24 से 26 फरवरी जबकि पंचम की 25 से 27 फरवरी तक संपन्न कराई जाएंगी। बैच निर्धारण करते हुए डिस्प्ले बोर्ड में नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। छात्रों से तय तिथि को 15 मिनट पहले प्रयोगात्मक नोटबुक के साथ पहुंचने को हा गया है।

यह भी पढ़ें : सीबीएसई बोर्ड परीक्षा आज से शुरू, दो मार्च से होगा उत्तराखंड बोर्ड एग्जाम 

यह भी पढ़ें : गृह जनपद में तैनात हरिद्वार के जिला शिक्षाधिकारी को हाई कोर्ट का नोटिस, मांगा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.