रुदपुर, जागरण संवाददाता : जिले में मानव तस्करी, बाल श्रम, नशा, के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस महकमे ने अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने जिलेभर में गोष्ठी आयोजित कर इस तरह के कामों में लिप्त लोगों की सूचना पुलिस को देने की अपील की।

ऊधमसिंहनगर में महिलाओं एवं बच्चों की मानव तस्करी, उत्पीड़न, बाल श्रम, बाल विवाह के मामले लगातार मिल रहे हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस समय समय पर अभियान भी चलाकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते आ रही है। इसे जड़ से खत्म करने के लिए अब पुलिस महकमे ने जिले भर में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। गुरुवार को पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने रुद्रपुर के रम्पुरा, दूधिया नगर व भूत बंगला में जाकर जनजागरूकता को एक गोष्ठी का आयोजन किया।

जिसमें लोगों से महिलाओं एवं बच्चों की मानव तस्करी, उत्पीड़न ,बाल श्रम, बाल विवाह, घरेलू गुलामी, भिक्षावृत्ति आदि अपराधों की रोकथाम के लिए स्थानीय लोगों जागरूक कर कानूनी जानकारी दी। साथ ही जगह जगह पुलिस मुख्यालय से मिले पंपलेट भी वितरित किए गए। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि जिले भर में अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही इस तरह की सूचनाएं पुलिस काे देने की अपील की जा रही है। शिकायत मिलने पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी।

Edited By: Skand Shukla