ऊधमसिंह नगर, जेएनएन : दिल्ली से पंतनगर तक नियमित हवाई सेवा की मांग सांसद अजय भट्ट ने लोकसभा में की। सांसद ने कहा कि सेवा विस्तार से पर्यटन व उद्योगों को फायदा होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व नैनीताल-ऊधमङ्क्षसह नगर लोकसभा सीट से सांसद अजय भट्ट ने लोक महत्व के मुद्दों को सदन के समक्ष रखा। सांसद ने दिल्ली से पंतनगर तक हवाई सेवा को सप्ताह में चार दिन से बढ़ाकर सात दिन लगातार करने की मांग की। ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों को इसका लाभ मिल सके।

पर्यटन व व्‍यापार दोनों बढ़ेगा

सांसद ने कहा कि पंतनगर हवाई अड्डा विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल, कौसानी, अल्मोड़ा, बिनसर, पिंडारी ग्लेशियर, चौकोड़ी, रानीखेत, नानकमत्ता आदि पर्यटक स्थलों से जुड़ा हुआ है। सभी जगहों पर जाने के लिए पर्यटक इस हवाई मार्ग का उपयोग करते हैं। हवाई सेवा विस्तार होने से सिडकुल के उद्यमियों को भी इसका लाभ मिलेगा। सांसद ने पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को शीघ्र शुरू करने की भी मांग की।

नागरिकता बिल पर बांग्ला समाज में उल्लास

गूलरभोज : नागरिकता संशोधन बिल के संसद में पास होने पर बांग्ला समाज में उल्लास का माहौल है। शुक्रवार को बांग्ला भाषी बाहुल्य नई बस्ती में भाजपा नगर अध्यक्ष तरुण दुबे के नेतृत्व में समाज के लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सभा आयोजित की। इस दौरान लोगों से केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता बिल के संबंध में विपक्षियों द्वारा फैलाई जा रही भ्रांतियों से सावधान रहने की अपील की गई। बिल के पास होने के बाद अब पूर्वी पाकिस्तान से विस्थापित लोगों के निवास समेत अन्य प्रमाण पत्रों का मुकम्मल दस्तावेज मिलेगा। इस दौरान लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। सभासद सतीश चुघ, डॉ. अजीत मिस्त्री, नरेश घरामी, रमेश सागर, निमाई विश्वास व परिमल आदि थे। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा, पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं, प्रीतम, इंदिरा के साथ हूं हरदा की भी लेता हूं राय

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस