जागरण संवाददाता, लोहाघाट चम्पावत : लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से जहां लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है। वहीं नाली व नाले चोक होने से बारिश से जगह-जगह सड़कों में पानी भर गया। वहीं पाटन पुल के पास नाली के जाम होने से गंदा पानी सड़कों पर बहता रहा। निचले इलाके के घरों में देर रात दो बजे पानी घुस गया। रात भर लोग पानी निकालने में जुटे रहे। वहीं मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे से हुई बारिश के चलते चांदमारी से बहने वाले नाले में मिट्टी और मलबा आने से पाटन पुल के पास स्क्रबर बंद हो गया। जिससे मलबा और पानी वहां निवास कर रहे लोगों के घरों में घुस गया। पुष्पा गड़कोटी ने बताया रात दो बजे छत और घर के अंदर मलबा और पानी घुस गया था पूरा परिवार रात भर सफाई करने में लगा रहा। घरों की दीवारों से पानी के नाले निकल रहे है। लोगों ने दीवारों से निकलने वाले पानी को रात भर बर्तन लगाकर पानी बाहर फैंका। पाटन पुल में एनएच की नाली निर्माण के दौरान मिट्टी निकलने से मार्ग कीचड़ से सन गया है। जिससे दिन में आधा दर्जन बाइक सवार दुर्घटना ग्रस्त हुए।

पैदल आवाजाही करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़। पाटन पुल के पास निवास कर रहे गिरीश सिंह माहरा, नरेश चंद्र, मंजू माहरा, रेखा देवी आदि लोगों ने बताया बारिश का पानी घरों में घुसने से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। अंदर बाहर कीचड़ से एक जैसा हो गया है। छमनियां क्षेत्र में देर रात हुई बारिश रोडवेज गेट से लेकर आईटीबीपी आवासीय परिसर तक सड़क किनारे बनी नालियां ध्वस्त हो गई सड़क का डामर टूटने लगा है। सड़क में आवाजाही करने वाले वाहन चालकों के लिए खतरा बना हुआ है। नगर के कचहरी वार्ड शंकर दत्त्त, लक्ष्मण बिष्ट, कमला पुनेठा के मकान की सुरक्षा दीवार टूट गई है। जिससे मकान का खतरा बना हुआ है। ठाडाढुंगा वार्ड में जगदीश कलौनी के आवासीय मकान की दीवार टूट गई है।

नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने मौके का मुआयना कर हर पीडि़त परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। बारिश से सड़कों पर पूरा कीचड़ बन गया है। बारिश से लोगो को गर्मी से निजात मिल गई है और तापमान में भी गिरावट आई है। सड़कों पर कीचड़ के कारण लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के पानी से नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हुई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप